बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खबर का असर: गांव में पुलिया का निर्माण कार्य शुरू, लगभग दस गांव होगे लाभान्वित

शिवचक-मिरचक गांव में काफी सालों से पुल बनाने की मांग हो रही थी. ईटीवी भारत की खबर को जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए पंचायती फंड से एक पुलिया बनाने की स्वीकृति दी.

By

Published : Oct 26, 2020, 4:43 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 1:49 PM IST

Patna
Patna

पटना: मसौढी के शिवचक-मिरचक गांव में एक लंबे अरसे से पुल की मांग कर रहे थे. पुल नहीं रहने से मोरहर नदी में पानी भर आने पर लोगों को कई तरह के मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. ईटीवी भारत की खबर के असर से लोगों को समस्यओं का समाधान तक पुहंचाया.

गांव में पुलिया निर्माण शुरू

पुल नहीं होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पाते थे, ग्रामीण रोजमर्रा के लिए बाजार नहीं जा पाते थे और गांव में अगर इमंरजेसी पड़ गया तो मरीज को अस्पताल खटीया पर टांग कर नदी पार करते थे. इस समस्या की जानकारी मिलने पर ईटीवी भारत की टीम शिवचक-मीरचक गांव पुहंच कर इन सभी परेशानियों को प्रमुखता से दिखाया.

शशि तुलस्यान, संवाददाता की रिपोर्ट

दस गांव होंगे लाभान्वित
जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस खबर को संज्ञान लेते हुए मसौढी अनुमंडलाधिकारी से बात कर पंचायत के मुखिया से जानकारी ली और इसका विकल्प की बात की, तब इस पंचायत के मुखिया सारी बातो से अवगत करवाया और पंचायती फंड से एक पुलिया बनाने की स्वीकृति दी. गांव में पुलिया बनने की स्वकृति मिलने के बाद पुरे गांव में खुशी की लहर फैल गई. इस पुल बनने से तकरीबन दस गांव लाभान्वित होंगे.

नहीं थी इस गांव में पुलिया

पुलिया का निर्माण कार्य शुरू
बता दें कि जिलाप्रशासन के सहयोग से पंचायत के मुखिया मनोज कुमार ने शिवचक मीरचक के लोगों की परेशानियों का आज हल निकाला है. और अब गांव में पुलिया बन रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि कल तक होम पाइप पुलिया बनकर तैयार हो जायेगा, पुलिया ऐसा बनाया जा रहा है कि इस पर ट्रक टैक्टर सभी वाहनों का दबाव झेल सकेगा.

Last Updated : Nov 13, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details