बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एडीजी का लोगों से अपील, लॉकडाउन का अनुपालन करवा रहे पुलिसकर्मियों का करें सहयोग

बिहार में कोरोना संक्रमण को लेकर 25 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं इस दौरान पुलिस प्रशासन लॉकडाउन का अनुपालन करवाने में जुटी हुई है. लॉकडाउन का अनुपालन करवाने के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार पुलिस की टीम पर हमला किया जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय के एडीजी ने लोगों से पुलिस का सहयोग करने की अपील की है.

By

Published : May 18, 2021, 5:11 PM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन 2 के तहत 16 मई से 25 मई तक बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन के गाइडलाइंसका पालन करवाने में पुलिस की अहम भूमिका है. बिहार पुलिस द्वारा आम जनता से अपील किया जा रहा है. इसके बावजूद भी कुछ असामाजिक तत्व भीड़ का फायदा उठाते हुए लगातार बिहार पुलिस को ही अपना निशाना बना रहे हैं. लॉकडाउन को पालन करवा रहेपुलिसकर्मी पर ही लगातार हमलेहो रहे हैं.

इसे भी पढ़े:गया की गर्मी से भगवान भी त्रस्त, ठंडक के लिए लगा एसी, रोज लगता है चंदन का लेप

पुलिस टीम पर लगातार हो रहा हमला
सोमवार को राजधानी पटना के नजदीक खुसरूपुर क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन करवाने गई पुलिस की टीम पर एक शादी समारोह में हमला कर दिया गया. जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. राज्य सरकार द्वारा शादी समारोह में 20 लोगों की सीमा तय कर दी गई है. उसके बावजूद एक शादी समारोह में 500 लोग इकट्ठा हो गए थे. जब पुलिस की टीम वहां से हटाने की कोशिश की तो पुलिस पर ही हमला कर दिया गया. पुलिस की टीम पर प्रतिदिन बिहार के किसी न किसी जिले में लगातार हमले हो रहे हैं. कल मुजफ्फरपुर में लॉकडाउन का पालन कारने के लिए गए दारोगा को असामाजिक तत्वों द्वारा बुरी तरह से पीट कर जख्मी कर दिया गया. जिसके बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

देखे ये वीडियो

इसे भी पढ़े:BPSC ने स्थगित की 66वीं मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा, कोरोना के कारण लिया फैसला

विगत 8 मई को रोहतास जिले के बिक्रमगंज इलाके में आपसी विवाद में एक हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर प्रदर्शन भी किया था. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तब भीड़ के द्वारा पुलिस की टीम पर ही पत्थरबाजी शुरू कर दी गई. इस पत्थर बाजी में कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. वहीं 5 मई को भोजपुर में लॉकडाउन का पालन करवाने निकले पुलिसकर्मी पर लोगों ने हमला कर दिया था. इसमें भी कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. बेवजह सड़कों पर घूमने फिरने वालों पर पाबंदी लगाई जा रही थी. जिसके बाद पुलिस पर हमला किया गया है. हालांकि इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस मुख्यालय के एडीजी ने लोगों से की अपील
राजधानी पटना सहित बिहार के अन्य जिलों में यह कोई पहली घटना नहीं है. बिहार में लगातार लॉकडाउन का पालन करवा रही पुलिसकर्मी पर हमले किए जा रहे हैं. ऐसे में पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने आम लोगों से अपील किया कि भीड़ का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्व पुलिस पर लगातार हमला कर रहे हैं. यह कहीं से भी ठीक नहीं है. पुलिस राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुपालन करवा रही है. पुलिस के सहयोग के बदले पुलिस पर हमला करना उचित नहीं है. उन्होंने असामाजिक तत्वों को हिदायत देते हुए कहा कि उन लोगों की पहचान वायरल वीडियो और सीसीटीवी के माध्यम से की जा रही है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इन मामलों में ट्रायल चलवा कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. ताकि दूसरा कोई असामाजिक तत्व या लोग पुलिस पर हमला करने से पहले हजार बार सोचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details