बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सदन में उठा PMCH में दवा बिक्री का मामला, कांग्रेस की मांग-  मुख्य सचिव करें जांच

इस मामले में प्रेमचंद्र मिश्रा का कहना है कि एक डॉक्टर की गड़बड़ी की जांच डॉक्टर के जरिए ही कराया जाना सरकार की मानसिकता को दर्शाता है.

By

Published : Jul 9, 2019, 3:06 PM IST

प्रेमचंद्र मिश्रा

सदन में उठा PMCH में दवा बिक्री का मामला, कांग्रेस की मांग- मुख्य सचिव करें जांच

पटनाः निजी कंपनी के जरिए पीएमसीएच में दवा बिक्री मामले पर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने मामले की जांच मुख्य सचिव या विधान परिषद कमेटी से कराने की मांग की है. विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा पूरी तैयारी और डॉक्टर के खिलाफ सबूत के साथ सदन में पहुंचे हैं. यहां वह इस मामले पर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में हैं.

क्या बोले प्रेमचंद मिश्रा
दरअसल, पीएमसीएच में "मेड लाइफ" नामक निजी कंपनी की दवाइयों को लिखने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है. विभाग के एचओडी के जरिए दबाव बनाने पर पिछले दिनों जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर भी चले गए थे. इस मामले में प्रेमचंद मिश्रा का कहना है कि एक डॉक्टर की गड़बड़ी की जांच डॉक्टर के जरिए ही कराया जाना सरकार की मानसिकता को दर्शाता है.

बयान देते विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा

'विधान परिषद कीकमिटी करे जांच'
मालूम हो कि इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने एचओडी को अपने पद से हटा दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे ने सदन में तीन सदस्यीय जांच कमेटी की भी बात कह दी है. लेकिन कांग्रेस सदस्य मामले की जांच मुख्य सचिव बिहार और बिहार विधान परिषद की समिति द्वारा कराने की मांग पर अड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details