बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में टैक्स प्रैक्टिशनर और इनकम टैक्स बार एसोसिएशन का सम्मेलन 14 को

पटना में 14 अगस्त को ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रैक्टिशनर (इस्टर्न जोन) और बिहार इनकम टैक्स बार एसोसिएशन मिलकर सम्मेलन करेंगे. इसमें 300 से अधिक टैक्स एडवोकेट और चार्टर्ड अकाउंटेंट भाग लेंगे.

By

Published : Aug 12, 2022, 7:24 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना :ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रैक्टिशनर (इस्टर्न जोन) (All India Federation of Tax Practitioners (Eastern Zone))और बिहार इनकम टैक्स बार एसोसिएशन (Income Tax Bar Association) की ओर से 14 अगस्त को संयुक्त रूप से एक दिवसीय कर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 300 से अधिक टैक्स एडवोकेट और चार्टर्ड अकाउंटेंट (Tax Advocate and Chartered Accountant) भाग लेंगे. इस संबंध में शुक्रवार को बिहार इनकम टैक्स बार एसोसिएशन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और बताया गया कि इनकम टैक्स से रिलेटेड सर्च एंड सीजर और जीएसटी में सर्च एंड सीजर की जरूरत वाले विषयों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.

जयपुर और कोलकाता से आ रहे हैं स्पीकर:पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता अजय कुमार रस्तोगी ने कहा कि इस कार्यक्रम में दो स्पीकर पटना से बाहर के आ रहे हैं. जयपुर से अधिवक्ता पंकज घीया आ रहे हैं जो जीएसटी के सर्च एंड सीजर पर व्याख्यान देंगे और दूसर वक्ता के रूप में कोलकाता से पारस कोचर आ रहे हैं जो इनकम टैक्स में सर्च एंड सीजर पर व्याख्यान देंगे. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन प्रदेश के चार्टर्ड अकाउंटेंट और टैक्स एडवोकेट के लिए ज्यादा लाभदायक होगा. दोनों वरिष्ठ वक्ता सवालों के जवाब भी देंगे.

ये भी पढ़ें:- जालना में बाराती बनकर पहुंची थी आयकर की टीम, 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

आज के समय में इनकम टैक्स छिपाना मुश्किल :अजय कुमार रस्तोगी ने बताया कि आज के समय में इनकम टैक्स छिपाना मुश्किल हो गया है. अब सबकुछ ऑनलाइन अवेलेबल हो गया है. अगर कोई टैक्स छुपाता है तो पता चल जाता है और उस पर कानून सम्मत कार्रवाई भी होती है. लोगों में भी इनकम टैक्स जमा करने को लेकर अवेयरनेस पहले से काफी बढ़ गई है. अब कोई व्यवसायी हो या प्राइवेट नौकरी करने वाले लोग, कोई भी कर चोरी नहीं कर सकता है. ऐसा करता है तो उसे पकड़ना आसान हो गया है.

ये भी पढ़ें:- Income Tax Raid Congress MLA : कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के 44 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी का मामला, करोड़ों की नगदी और ज्वेलरी मिली

ABOUT THE AUTHOR

...view details