बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना और दानापुर जंक्शन पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत, होगी होम डिलीवरी

कोरोना पॉजिटिव रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए कम्युनिटी किचन की शुरुआत पटना और दानापुर जंक्शन पर की गई है. जो रेलकर्मी घर पर खाना मंगवाना चाहते हैं, उनके लिए होम डिलीवरी की भी व्यवस्था की गई है.

By

Published : May 7, 2021, 12:49 PM IST

पटना जंक्शन और दानापुर जंक्शन पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत
पटना जंक्शन और दानापुर जंक्शन पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत

पटना:कोरोनाकाल में लोगों के संक्रमित होने का सिलसिला नहीं थम रहा है. रेलवे कर्मचारी और अधिकारी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. इस कड़ी में दानापुर डिवीजन के रेल कर्मियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक अच्छा कदम उठाया है. दानापुर और पटना जंक्शन पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गयी है.

ये भी पढ़ें-कैमूर: चैनपुर में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या पहुंचा 16

कई अधिकारी और कर्मचारी हैं बीमार
पूर्व मध्य रेल के कई ऐसे अधिकारी और कर्मचारी हैं, जिनका पूरा परिवार बीमार है. होम आइसोलेशन में होने के चलते उनकी मदद करने वाला कोई आस-पास में नहीं है. ऐसी स्थिति में सबसे बड़ी समस्या खाने की होती है. संक्रमित रेलकर्मी या अधिकारी 9771717199 नंबर पर कॉल करके अपना आर्डर दे सकते हैं. 9835550786 नंबर पर भी ऑडर बुक करा सकते हैं. खाना बताए गए पते पर डिलीवर किया जायेगा. फूड ट्रैक रेस्टोरेंट में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई है.

2 घंटे पहले देना होगा आर्डर
नीलम फूड सेंटर के मैनेजर शेरखान के अनुसार खाना मंगवाने के लिए 2 घंटे पहले कॉल करके आर्डर देना होगा है. यह सुविधा सुबह 11:00 बजे से लेकर रात्रि के 9:00 बजे तक उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: गया में शवदाह के लिए लकड़ियों की किल्लत, बंगाल और झारखंड से की जा रही आपूर्ति

पूर्व मध्य रेल के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने आदेश दिया गया है कि जिस डिवीजन में अधिक संख्या में कर्मचारी और अधिकारी समेत उनके परिवार के लोग संक्रमित हैं, उन्हें सामने खाने-पीने की समस्या हो रही है. इसके लिए सभी रेल डिवीजनों को आदेश दिया गया है कि वे जरूरत के हिसाब से कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें.

बताते चलें कि कम्युनिटी किचन से होम डिलीवरी का शुल्क रेलकर्मी को ही देना होगा. पटना जंक्शन या दानापुर जंक्शन से 3 किलोमीटर तक ही रेल कर्मियों को खाना पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details