बिहार

bihar

ETV Bharat / state

यहां एकजुट होकर छठ मनाते हैं लोग, सांप्रदायिक सौहार्द का दिखता है रंग

राजाधानी के एजी कॉलोनी इलाके में छठ व्रतियों के सुविधाओं के लिए सभी जाति धर्म संप्रदाय के लोग जुटे रहते हैं. यहां के वार्ड नंबर 5 में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हर साल छठ पर्व को सफल बनाने के लिए जी-जान से जुट जाते हैं.

By

Published : Nov 2, 2019, 12:46 PM IST

छठ महापर्व को एकजुट होकर मनाते है लोग

पटना: पूरे उत्तर भारत में लोक आस्था के महापर्व छठ की धूम है. इस महापर्व के दौरान जाति धर्म और संप्रदाय के बंधन भी टूट जाते हैं. वहीं प्रदेश में छठ को और भी सुंदर बनाने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी जी-जान से जुटे हुए हैं.

छठ महापर्व की धूम

छठ पर्व में दिखता है सांप्रदायिक सौहार्द
छठ त्यौहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इस त्यौहार के दौरान पवित्रता का खास ख्याल रखा जाता है. सड़को से लेकर घाट तक की साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है. वहीं राजाधानी के एजी कॉलोनी इलाके में छठ व्रतियों के सुविधाओं के लिए सभी जाति धर्म संप्रदाय के लोग जुटे रहते हैं. यहां के वार्ड नंबर 5 में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हर साल छठ पर्व को सफल बनाने के लिए जी-जान से जुट जाते हैं. वार्ड नंबर 5 की पार्षद दीपा रानी खान अपने समर्थकों के साथ छठ पर्व को सफल बनाने में लगातार लगी हुई हैं.

छठ महापर्व को एकजुट होकर मनाते है लोग

अल्पसंख्यक बनाते हैं छठ के लिए घाट
वार्ड पार्षद दीपा रानी खान ने बताया कि छठ व्रतियों को किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए हम लगातार मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 5 और 4 में कई जगहों पर घाट बनाए गए हैं. जहां पानी, बिजली की पूरी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि हम अपने स्तर से छठ व्रतियों के लिए काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details