बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के वाल्मीकीनगर में बारिश की फुहार, कुहासे की चादर से ढके कई जिले, जानें आज के मौसम का हाल

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के अधिकांश हिस्सों में आज कुहासा देखने को मिला. बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. हालांकि सुबह के समय लोगों को ठंड थोड़ी ज्यादा महसूस हुई.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 13, 2023, 6:47 AM IST

Updated : Nov 13, 2023, 7:32 AM IST

weather
weather

पटनाः मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले 24 घंटे मेंबिहार में ठंड बढ़ने के आसार हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर ज्यादा है. बीते 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस अररिया का और सबसे कम न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस मोतिहारी का दर्ज किया गया. वहीं वाल्मीकीनगर में 2.2 मिमी बारिश भी हुई. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहा. ज्यादातर जिलों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई.

प्रदेश में दिन के समय साफ रहेगा आसमान:बात राजधानी पटना की करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा. जबकि दिन में आसमान साफ रहेंगे और धूप खिली रहेगी. आज राज्य का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहना की संभावना है.

5-6 दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहींःदक्षिणी बिहार और हिमालय के तलहटी वाले जिलों के एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा रहने की संभावना है. वहीं शेष हिस्सों में हल्का कुहासा रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5-6 दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. आसमान साफ और मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 12 से 15 नवंबर के बीच न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Last Updated : Nov 13, 2023, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details