बिहार

bihar

By

Published : Sep 16, 2020, 12:33 PM IST

ETV Bharat / state

भवन निर्माण विभाग की 600 करोड़ से अधिक की योजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे CM नीतीश

चुनावी साल में पिछले 1 महीने के दौरान मुख्यमंत्री ने हजारों करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. वहीं, आचार संहिता लागू होने से पहले उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम आगे भी चलेगा. इसी कड़ी में सीएम आज भवन निर्माण विभाग की 600 करोड़ से अधिक की योजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

CM Nitish will inaugurate and foundation stone of over 600 crore scheme of Building Construction Department
सीएम नीतीश कुमार

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में लगातार उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार सरकार की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास में व्यस्त हैं. सीएम नीतीश आज भवन निर्माण विभाग की 600 करोड़ से अधिक योजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. ये कार्यक्रम शाम 4:30 से बजे होगा. इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ कई विभागों के मंत्री भी शामिल होंगे हैं. साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री राजकुमार सिंह भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

करोड़ों के भवन का उद्घाटन और शिलान्यास
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भवन निर्माण विभाग के 85.69 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 6 भवनों का उद्घाटन करेंगे. वहीं, 536.53 करोड़ के 23 भवनों का शिलान्यास और कार्यारंभ भी करेंगे. इसके साथ ही सीएम सरदार पटेल भवन में अधिष्ठापित कला कृतियों का लोकार्पण भी करेंगे.

इन विभाग के भवनों का होगा उद्घाटन
भवन निर्माण विभाग की ओर से ऊर्जा विभाग, मद्य निषेध और उत्पाद विभाग, निबंधन विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, श्रम संसाधन विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, समाज कल्याण विभाग और एससी-एसटी कल्याण विभाग सहित कई विभागों के भवन का निर्माण करवाया गया है. उद्घाटन के समय में इन विभागों के मंत्री और अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details