बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल से की मुलाकात, MU के कुलपति के लिए प्रो. राजेंद्र प्रसाद का नाम फाइनल

अचानक सीएम नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से मिलने राजभवन पहुंचे. जहां दोनों के बीच मुलाकात के बाद मगध विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रुप में प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद की नियुक्ती की घोषणा की गई.

By

Published : Sep 26, 2019, 9:41 PM IST

सीएम नीतीश और राज्यपाल फागू चौहान

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार देर शाम राज्यपाल फागू चौहान से मिलने राजभवन पहुंचे. जहां, दोनों के बीच लगभग 1 घंटे तक बातचीत हुई. मुख्यमंत्री और राज्यपाल की मुलाकात में कई विश्वविद्यालय के खाली पड़े कुलपति और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर चर्चा हुई. मुलाकात के दौरान मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के पद पर प्रो राजेंद्र प्रसाद के नाम पर मुहर लगी.

इस संदर्भ में राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. जारी अधिसूचना में कहा गया है कि महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने प्रो राजेंद्र प्रसाद को मगध विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया है. राज्यपाल ने बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1976 की सुसंगत धाराओं में अंतर्निहित अपनी शक्तियों का प्रयोग कर यह नियुक्ति की है. अनुशंसा के लिए गठित सर्च कमेटी द्वारा समर्पित पैनल पर राज्य सरकार से प्रभावी और सार्थक विमर्श के बाद यह नियुक्ति की गई है.

मगध विश्वविद्यालय

कुलपतियों के खाली पद जल्द भरे जायेंगे
मगध विश्वविद्यालय (बोधगया) के नव नियुक्त कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद का कार्यकाल उनके प्रभाव से 3 वर्षो का होगा. वहीं, सूत्रों की मानें तो जल्द ही अन्य विवि में कुलपतियों के खाली पद को भी भरा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details