बिहार

bihar

Nitish Kumar : एक्शन में नीतीश कुमार, लगातार दूसरे दिन पहुंचे सचिवालय.. अधिकारियों को दिया निर्देश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 21, 2023, 11:51 AM IST

Updated : Sep 21, 2023, 1:36 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुबह फिर अचानक पटना सचिवालय पहुंच गए और कई विभागों का जायजा लिया. सीएम ने कल भी औचक निरक्षण किया था, जहां उन्होंने तमाम अधिकारियों को समय पर आने का निर्देश दिया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक पहुंचे पटना सचिवालय

पटनाः सीएमनीतीश कुमारने आज भी सुबह-सुबह सचिवालय पहुंचे और ये जानने की कोशिश की सभी लोगों ने समय पर आना शुरू किया या नहीं. मुख्यमंत्री ने कल बुधवार को ही कहा था कि अब हम हर सुबह समय से सचिवालय आ जाएंगे और विभागों का निरीक्षण करेंगे. आज मुख्यमंत्री पुराना सचिवालय पहुंचे तो सबसे पहले अपने कार्यालय में बैठे और उसके बाद वित्त मंत्री विजय चौधरी के विभाग का औचक निरीक्षण किया. दो दिनों से सीएम की ये सक्रियता देखकर सचिवालय में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ेंःBihar News: CM नीतीश अचानक पहुंचे सचिवालय, ड्यूटी से गायब मिले कई अधिकारी, दिए सख्त निर्देश

'कई मंत्री आते नहीं थे, अब सब आने लगे हैं': इस सिलसिले में मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि 2008 में ही हमने व्यवस्था की थी कि सभी लोग समय पर कार्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई मंत्री आते नहीं थे लेकिन अब सब आने लगे हैं. अब हमने तय कर दिया है कि 3 दिन मुख्य सचिवालय में बैठेंगे और 2 दिन मुख्यमंत्री सचिवालय में बैठेंगे. पहले तो हम लगातार बैठते थे, लेकिन 2020 से यह छूट गया है.

"हम तो चाहते हैं कि सब लोग समय पर आए और काम करें, इसके अलावा हम कुछ नहीं चाहते हैं. अब हमने तय कर दिया है कि 3 दिन मुख्य सचिवालय में बैठेंगे और 2 दिन मुख्यमंत्री सचिवालय में बैठेंगे"-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

सुबह-सुबह सीएम पहुंचे सचिवालयःआपको बता दें कि पुराना सचिवालय में पर्यटन विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग और ग्रामीण विकास विभाग का भी कार्यालय है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आने से पहले ही विभागीय मंत्री और अधिकारी आज वहां मौजूद दिखे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल कहा था कि वह नया सचिवालय यानी विकास भवन का भी निरीक्षण करेंगे, वहां भी आएंगे जाएंगे.

कल से नया सचिवालय भवन भी जाएंगेः बताया जा रहा है कि कल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नया सचिवालय यानी विकास भवन में भी जाकर कई विभागों का औचक निरीक्षण कर सकते हैं. वैसे फिलहाल पुराना सचिवालय में जो भी विभाग है, उसका औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद कर रहे हैं और विभागीय कार्रवाई को भी वह देख रहे हैं और अधिकारियों से जानकारी भी लेते नजर आए हैं.

काफी सक्रिय दिख रहे सीएम नीतीशः आपको बता दें कि मुख्य सचिवालय से ही बिहार का पूरा मंत्रीमंडल चलता है. क्योंकि यही सीएम का चेंबर और सभी विभागों का दफ्तर है. मुख्यमंत्री कल बुधवार से ही सचिवालय पहुंचने के बाद बारी-बारी से विभागों निरक्षण कर रहे हैं. सीएम की इस सक्रियता को देखकर सचिवालय में बैठने वाले सचिव, अधिकारी और कर्मचारी काफी अलर्ट हो गए हैं.

Last Updated : Sep 21, 2023, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details