बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: CM नीतीश ने बाढ़ और जलजमाव क्षेत्र का किया एरियाल सर्वे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे हालात का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Sep 30, 2019, 12:37 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:07 PM IST

CM नीतीश

पटना: तीन दिनों की लगातार बारिश में पटना पूरी तरह से डूब चुका है. हालांकि सोमवार सुबह से बारिश रुकने से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से उन क्षेत्रों का एरियल सर्वे किया है.

हेलीकॉप्टर से पूरे राज्य का जायजा लेते सीएम नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे हालात का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.
चार दिनों से हो रही बारिश

दरअसल, पटना में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने राज्य में 1975 की बाढ़ जैसे हालात ला दिए हैं. अलर्ट के बाद भी बारिश और जलजमाव से निपटने के प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी साबित हुए. राजधानी के कई इलाकों में 5 से 6 फीट तक पानी भरा चुका है.

एरियाल सर्वे के लिए निकले CM नीतीश

इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात
पटेल नगर, एजी कॉलोनी, पाटलिपुत्र कॉलोनी, मिठापुर बस स्टैंड, कई विश्वविद्यालय, एनएमसीएच. राजेंद्रनगर, कंकड़बाग, लंगर टोली, बहादुरपुर, पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीवनगर, गर्दनीबाग, चांदमारी रोड, पोस्टल पार्क, इंदिरानगर, अशोक नगर, रामकृष्णानगर सहित तमाम इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं.

पटना में भरा पानी

इन जिलों में अर्लट
मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. पूर्णिया, वैशाली, बांका, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधेपुरा, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, गया, औरंगाबाद, रोहतास, बेगूसराय और लखीसराय इन जिलों में भयंकर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details