बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्रिसमस के मौके पर 'पादरी की हवेली' चर्च में अनुयायियों की भीड़, कैंडल जलाकर की प्रार्थना

क्रिसमस के मौके पर पादरी की हवेली चर्च में सुरक्षा का काफी इंतजाम किया गया है. लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिये विशेष सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

christmas day
christmas day

By

Published : Dec 25, 2019, 7:43 PM IST

पटना:राजधानी के सभी गिरिजाघरों में क्रिसमस-डे के मौके पर लोगों की भीड़ उमड़ी. इस मौके पटना सिटी के प्राचीन और ऐतिहासिक चर्च पादरी की हवेली में भी यीशु मसीह के अनुयायियों का तांता लगा रहा. इस अवसर पर चर्च में कैंडल जलाकर और केक बांटकर यीशु का जन्मदिन मनाया गया.

बालक यीशु

'पादरी की हवेली' में खूबसूरत सजावट
25 दिसंबर को बड़ा दिन कहा जाता है. मान्यता के अनुसार इस दिन ईसाई धर्म के ईश्वर यीशु मसीह का जन्म हुआ था. जिसके बाद से आज के दिन को ईसाई धर्म के लोग बड़े धूम-धाम से मनाते हैं. राजधानी में बुधवार को यीशु का जन्मदिन सभी गिरिजाघरों में धूमधाम से मनाया गया. वहीं पटना सिटी के पादरी की हवेली चर्च में भी भक्तों की भीड़ देखने को मिली.

यीशु के अनुयायी कैंडल जलाते हुए

संता ने बांटा बच्चों को टॉफियां
क्रिसमस के मौके पर पादरी की हवेली चर्च में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिये विशेष सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. वहीं चर्च में प्रभु यीशु के जन्मदिन को रात में ही मनाया गया. संता ने सभी बच्चों के बीच प्रभु यीशु के जन्मदिन के मौके पर टॉफी बांटकर खुशियां मनाई.

पादरी की हवेली चर्च में अनुयायियों की भीड़

अनुयायियों ने काटा केक
चर्च के फादर सुरेश खाखा ने बताया कि रात से ही यीशु के भक्त आने लगे हैं. चर्च में केक काटा गया और सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दिया. उन्होंने कहा कि भक्तों ने यीशु के सामने कैंडल जलाकर प्रार्थना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details