बिहार

bihar

By

Published : Jun 13, 2020, 10:30 PM IST

ETV Bharat / state

CM नीतीश कुमार का अफसरों को निर्देश, बाढ़ से पहले कर लें पूरी तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा राहत केंद्रों पर लोगों के लिए चिकित्सीय व्यवस्थाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा. शिविरों में मेडिकल स्क्रीनिंग और खाद्य सामग्रियों की मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए. अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि बाढ़ के वक्त किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पटना
पटना

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शनिवार को बाढ़ की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की. बैठक में उन्होंने प्रमंडलीय आयुक्तों को कहा कि बाढ़ प्रभावितों के लिए आपदा राहत केंद्र बनाए जाने की सभी तैयारियां जल्द से जल्द पूरी कर लें. साथ ही उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए आपदा राहत केंद्रों पर बाढ़ प्रभावित को रखने में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा राहत केंद्रों पर लोगों के लिए चिकित्सकीय व्यवस्थाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा. शिविरों में मेडिकल स्क्रीनिंग की व्यवस्था, खाद्य के साथ ही अन्य राहत सामग्रियों के दर निर्धारण और आपूर्तिकर्ताओं का चयन निश्चित रूप से समय रहते कर ली जाए. उन्होंने कहा कि बाढ़ के समय जीवन रक्षक दवाओं के साथ ही एंटी रेबीज की दवाओं की भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.

नगर निकायों को आवंटन निर्गत करने का आदेश
नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बाढ़ के दौरान पशुओं की दवा और चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही जलजमाव से निपटने के लिए नगर विकास विभाग, सभी नगर निकायों को पर्याप्त आवंटन निर्गत करें. साथ ही उन्होंने नेपाल से जुड़ी लंबित योजनाओं को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर समाधान करने का निर्देश भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details