बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार को बाढ़ राहत के लिए मोदी सरकार ने दिए 400 करोड़

बाढ़ की स्थिति की गंभीरता और बिहार व कर्नाटक के राज्य आपदा राहत कोष खातों में निधि की स्थितियों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा राहत से बिहार के लिए 400 करोड़ और कर्नाटक के लिए 1200 करोड़ रुपए की अग्रिम राशि जारी करने को मंजूरी दी.

By

Published : Oct 5, 2019, 8:37 AM IST

पीएम मोदी.

पटना : पूरे राज्य में बाढ़ की विभीषिका जारी है. 15 जिलों में बाढ़ से लगभग 20 लाख लोग प्रभावित हैं. जल जमाव और दुर्गंध से पटना का भी हाल खराब है. इसी बीच केन्द्रीय टीम ने शुक्रवार को पटना का दौरा भी किया.


इधर, केंद्र सरकार ने बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक और बिहार को 1,813.75 करोड़ रुपये की अतिरिक्त मदद देने का एलान किया है. सरकार ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित राज्य कर्नाटक और बिहार को 1,813.75 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सहायता प्रदान करने को शुक्रवार को मंजूरी प्रदान की.

ये भी पढ़ें - पटना: जलजमाव से लोगों की मुश्किलें नहीं हुई कम

गृह मंत्रालय ने क्या कहा
गृह मंत्रालय ने जारी बयान में कहा, 'बाढ़ की स्थिति की गंभीरता और बिहार व कर्नाटक के राज्य आपदा राहत कोष खातों में निधि की स्थितियों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा राहत से बिहार के लिए 400 करोड़ और कर्नाटक के लिए 1200 करोड़ रुपए की अग्रिम राशि जारी करने को मंजूरी दी.' इसी के साथ, बिहार को 400 करोड़ के अतिरिक्त 213 करोड़ रुपए की दूसरी किस्त भी जारी की जाएगी.

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

बाढ़ से जान-माल का काफी नुकसान
बता दें कि, राज्य में इस साल आयी बाढ़ से अब तक 75 लोगों की मौत हो चुकी है. जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. अभी भी लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details