बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सीबीएसई में 12वीं में मात्र 68.08 फीसदी छात्र सफल

सीबीएसई ने बारहवीं का रिजल्ट जारी किया है. कोरोना काल के बीच रिजल्ट आने से छात्रों में खुशी की लहर है. बता दें बिहार की छात्राओं का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है.

By

Published : Jul 13, 2020, 5:40 PM IST

patna
शांभवी प्रिया

पटना: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने सोमवार को बारहवीं के नतीजे घोषित किए हैं. इसमें देशभर में त्रिवेंद्रम ने जहां बाजी मारी है. वहीं पटना रीजन इस बार फिसड्डी साबित हुआ है. हालांकि इस कोरोना वायरस संक्रमण काल में भी बिहार की छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

आर्ट्स की छात्रा ने मारी बाजी
पटना के बिहार बोर्ड स्थित डीएवी की आर्ट्स की छात्रा शांभवी प्रिया ने सबसे ज्यादा 98.2% मार्क्स हासिल की है. इसी स्कूल के शिवम द्रोलिया ने कॉमर्स में 98 % मार्क्स हासिल किया है. वहीं पटना के बाल्डविन एकेडमी की आदिति शेखर ने फिजिक्स-केमेस्ट्री-मैथ के साथ साइंस में 98 % मार्क्स हासिल किया है.

46 हजार छात्र को मिली सफलता
बाल्डविन एकेडमी के प्रधानाचार्य डॉ राजीव रंजन ने बताया कि बिहार से इस बार 69 हजार 484 स्टूडेंट्स में 12वीं की परीक्षा दी थी. इनमें से 46 हजार 302 को सफलता मिली है. पटना रीजन में बिहार का रिजल्ट इस बार 68.08% रहा है. वहीं पटना रीजन में ही शामिल झारखंड से इस बार 87 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details