बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BPSC के रिजल्ट पर छात्रों का गुस्सा फिर भड़का- 'CM नीतीश कुमार नई एक्सपर्ट टीम बनाएं'

बिहार में बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims Exam) का हाल ही में रिजल्ट जारी हुआ है. इस रिजल्ट में धांधली के आरोप को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे. अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए आयोग कार्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Nov 29, 2022, 1:41 PM IST

बीपीएससी के बाहर हंगामा
बीपीएससी के बाहर हंगामा

पटना:बिहार में हाल में जारी हुए बीपीएससी के रिजल्ट को लेकर छात्रों में गुस्सा का माहौल है. छात्रों ने इसमें धांधली का आरोप (BPSC Paper Leak Case) लगाते हुए सीबीआई से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है. वहीं, बीपीएससी के अभ्यर्थियों ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से एक एक्सपर्ट की टीम भी बनाने की मागं की है. मंगलवार को एक बार फिर से बीपीएससी के बाहर सैकड़ों की संख्या में छात्र इकट्ठा हो गये और प्रदर्शन करने लगे.

ये भी पढ़ें- पटना में 5 सूत्री मांगों को लेकर BPSC के बाहर प्रदर्शन, नये सिरे से रिजल्ट की मांग

पटना में BPSC अभ्यर्थियों का हंगामा:प्रदर्शन कर रहे हैं अभ्यर्थियों का कहना है कि रिजल्ट में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. जो रिजल्ट जारी किया गया उसके पीडीएफ में उनका रोल नंबर शो कर रहा है लेकिन जब अपना रिजल्ट देख रहे हैं तो उनका मार्क्स कट ऑफ मार्क्स से कम नजर आ रहा है. अभ्यर्थियों की माने तो पीडीएफ में उनका रिजल्ट नहीं है लेकिन कट ऑफ मार्क्स से उनका नंबर अधिक है. अभ्यर्थियों का कहना है कि मैनुअल तरीके से धांधली की गई है और इसके पीछे परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार का हाथ है क्योंकि पेपर लिखने के समय भी वह आयोग में थे.

परीक्षा में धांधली की सीबीआई जांच की मांग:पूर्व छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि बीपीएससी में धांधली रुकने का नाम नहीं ले रही और इससे इसकी साख पूरी तरह से खत्म हो गई है. बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में 6 से 8 सवाल गलत थे. इसलिए उनकी मांग है कि सभी कैटेगरी में जो गलत सवाल थे, उसको हटाकर कट ऑफ मार्क जारी करके एक्स्ट्रा रिजल्ट जारी किया जाए. कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनका पीडीएफ में रिजल्ट आया हुआ नजर आ रहा है लेकिन मार्क्स कट ऑफ मार्क्स से कम है. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि पेपर लीक मामला हो या रिजल्ट का मामला सभी मामले की सीबीआई जांच हो. क्योंकी हम लोगों को बीपीएससी की एक्सपर्ट टीम पर भरोसा नहीं है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नई एक्सपर्ट टीम बनाएं.

ये भी पढ़ें- छात्र नेता का आरोप- बीपीएससी परीक्षा में 9 प्रश्न गलत पूछे गए, एक्सट्रा रिजल्ट की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details