बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: Bpsc मुख्य परीक्षा के साथ कई अन्य परीक्षाएं स्थगित

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए ये एक बड़ी खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है, साथ ही 31वीं न्यायिक सेवा पीटी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है.

By

Published : Sep 29, 2020, 5:34 AM IST

Patna
Bpsc मुख्य परीक्षा के साथ कई अन्य परीक्षाएं स्थगित

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए ये एक बड़ी खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. आयोग की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 31वीं न्यायिक सेवा पीटी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है, इधर बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने भी इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

65वीं बीपीएससी और 31वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित

बता दें अक्टूबर महीने में 13, 14 और 20 अक्टूबर को 65वीं बीपीएससी (BPSC) मुख्य परीक्षा का आयोजन होना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से आयोग ने इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है. वहीं, 7 अक्टूबर को 31वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन भी आयोग ने स्थगित कर दिया है.

बिहार कर्मचारी चयन आयोग

प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा स्थगित

वहीं, लंबे समय से लगातार टल रही प्रथम इंटर स्तरीय (06060114) संयुक्त मुख्य परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर को होना था, लेकिन इसे भी बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित कर दिया है और अगली संभावित तिथि 29 नवंबर घोषित की है. माना जा रहा है कि बिहार में चुनाव को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग और बिहारी कर्मचारी चयन आयोग ने इन परीक्षाओं को स्थगित किया है.

3 चरणों में होंगे चुनाव

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होने है और मतगणना 10 नवंबर को होगी, हालांकि चुनाव का काम 1 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा, जब प्रथम चरण का नामांकन शुरू होगा.

अगली संभावित तिथियां

  • 65वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 25 नवंबर, 26 नवंबर और 28 नवंबर को कराई जा सकती हैं.
  • 31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 6 दिसंबर को कराई जा सकती हैं.
  • प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 29 नवंबर को कराई जा सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details