बिहार

bihar

'बिहार में का बा' के जवाब में BJP ने जारी किया 'बिहार में ई बा'

By

Published : Oct 13, 2020, 11:12 AM IST

बीजेपी की ओर से इस गाने में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार के उपलब्धियों की तारीफ की जा रही है. बता दें कि बीजेपी इससे पहले के चुनाव में भी आकर्षक धुन आसान गीत का इस्तेमाल कर मतदाताओं को बीच आसन पैठ बनाने के लिए जानी जाती है.

बिहार चुनाव में भोजपुरी गीत
बिहार चुनाव में भोजपुरी गीत

पटना: बिहार चुनाव महासमर के प्रचार-प्रसार अभियान की शुरुआत हो चुकी है. बीते दिनों सोशल मीडिया में 'बिहार में का बा' नामक एक भोजपुरी गाना वायरल हुआ था. इस गाने के माध्यम से विपक्ष राजग गठबंधन खासकर नीतीश कुमार पर जमकर कटाक्ष कर रहे थे. अब बीजेपी ने इस गाने के जबाव में 'बिहार में ई बा' गाना जारी किया है. राजग की ओर से जारी वीडियो सांग का बोल 'एनडीए के राज में बदलल बिहार बा, बिहार में ई बा' है.

इस गाने में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार के उपलब्धियों की तारीफ की जा रही है. बता दें कि बीजेपी इससे पहले के चुनाव में भी आकर्षक धुन आसान गीत का इस्तेमाल कर मतदाताओं को बीच आसन पैठ बनाने के लिए जानी जाती है. उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी ने बिहार की लोकप्रीय बोली में से एक भोजपुरी में गीत जारी की है. गीत में भोजपुरी के अलावे मैथीली भाषा को भी अहम स्थान दिया गया है.

विपक्ष को दिया जा रहा जवाब
बता दें कि बीते दिन महागठबंधन ने राजधानी समेत अन्य शहर के प्रमुख चौक-चौराहे पर नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए लिखा था कि 'बिहार में का बा'. इस पोस्टर का जवाब देने के लिए बीजेपी ने एक वीडियो बनाया. वीडियो पहले पहले आवाज आती है कि 'बिहार में का बा', इसके बाद जवाब में 'रूक बताव तानी बिहार में ई बा' के साथ शुरू होती है. इसके बाद 'बदल चुकल बा दिन पुरनका, बदल गईल बा समाज हो, इंहे बनाइब बंबई दिल्ली, इंहे चाली राज हो'. जिसके बाद बिहार सरकार की बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, सुरक्षा जैसी उपलब्धियों का बखान है. इस गीत के माध्यम से बीजेपी विपक्ष को करारा जवाब दे रही है, वहीं, जनता तक भी एनडीए सरकार की उपलब्धियों को आसान भाषा में पहुंचा रही है. बीजेपी की ओर से जारी यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इससे पहले नेहा राठौड़ का वीडियो हुआ था वायरल
बता दें कि सबसे पहले फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेई ने बंबई में का बा का एक वीडियो सांग बनाया था. मनोज वाजपेई का यह गाना युवाओं के बीच तेजी से वायरल हुआ था. इसके बाद भोजपुरी सिंगर नेहा राठौड़ ने 'बिहार में का बा' गीत बनाया था. इस गीत को विपक्ष ने हाथों-हाथ लेकर सरकार पर एक के बाद एक कई कटाक्ष किये थे. जिसके बाद बीजेपी ने भी विपक्ष को जवाब देने के लिए 'बिहार में का बा' के जवाब में 'बिहारा में ई बा' सांग को लांच कर दिया.

BJP ने जारी किया गीत 'बिहार में ई बा'

तीन चरण में होने हैं मतदान
बता दें कि बिहार विधानसभा के 243 सीट के लिए तीन चरणों में मतदान होने हैं. मतदान 28 अक्तूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा. जबकि, मतों की गणना 10 नवंबर को हदी. पहले चरण के चुनाव में 16 जिले के 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए 17 जिले के 94 सीट और 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details