बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: BJP कला संस्कृति प्रकोष्ठ ने 9 सूत्री मांग को लेकर मंत्री को सौंपा ज्ञापन

मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि कलाकारों की मांग को लेकर विभाग के प्रधान सचिव और निदेशक से बात की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कलाकारों को हर संभव मदद मिले और विभाग इसके लिए लगातार कार्यरत है.

By

Published : Jul 8, 2020, 2:23 AM IST

bjp art culture cell
bjp art culture cell

पटना:भारतीय जनता पार्टी के कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को कला संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा. बीजेपी कला संस्कृति प्रकोष्ठ ने कलाकारों की समस्याओं को लेकर विभाग को अपनी 9 सूत्री मांग पत्र सौंपा और इस पर ध्यान देने की बात भी कही.

प्रमोद कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

बिहार सरकार के कला संस्कृत विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि बीजेपी के कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी 9 सूत्री मांग पत्र हमें दिया है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि नाट्य शिक्षक की बहाली हो, रोजगार में कलाकारों को आरक्षण मिले, स्कूल-कॉलेजों में नाट्य विधा की पढ़ाई हो, सांस्कृतिक नीति बने, अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी नाटक विद्यालय बनाया जाए.

क्या कहते हैं मंत्री प्रमोद कुमार
मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि कलाकारों की मांग को लेकर विभाग के प्रधान सचिव और निदेशक से बात की गई है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि बिहार के भी सभी कलाकारों को अन्य राज्यों के कलाकारों की तरह सरकार द्वारा हर संभव मदद मिले और विभाग इसके लिए लगातार कार्यरत है.

देखें रिपोर्ट

कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ की प्रमुख मांग

  • नाट्य शिक्षक की बहाली हो
  • रोजगार में कलाकारों को आरक्षण मिले
  • स्कूल-कॉलेजों में नाट्य विधा की पढ़ाई हो
  • सांस्कृतिक नीति बने
  • अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी नाटक विद्यालय बनाया जाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details