बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना पुलिस ने लुटेरा गिरोह के 5 सदस्यों को दबोचा, चोरी की बाइक और मोबाइल भी बरामद

पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से पटना और आसपास के इलाकों में बाइक छीनने और चेन स्नैचिंग की शिकायत लगातार पटना पुलिस को मिल रही थी और उसी शिकायत के आधार पर छापेमारी कर गिरोह का पर्दाफाश किया गया.

By

Published : Jul 27, 2019, 4:48 PM IST

डिजाइन इमेज

पटना: जिले की बिहटा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चर्चित लुटेरा गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा है. साथ ही 6 बाइक, 6 मोबाइल और 19 हजार नकद भी बरामद किया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की बरामदगी के लिए छापेमारी लगातार जारी है.

फरवरी महीने से जारी थी खोजबीन
मालूम हो कि यह गैंग चेन स्नैचिंग और रात में बाइक लूटता था. दरअसल, बिहटा के गोकुलपुर से फरवरी महीने में एक बाइक और मोबाइल की लूट हुई थी. जिसके बाद से पुलिस लगातार मोबाइल सर्विलांस कर रही थी. इसी क्रम में कुछ दिनों बाद एक लुटेरे को गिरफ्तार किया गया. जब उससे पूछताछ की गई तो गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी प्राप्त हुई.

मोबाइल और नकद बरामद

गिरफ्तार सदस्य की निशानदेही पर गिरफ्तारी
इसके बाद दानापुर एएसपी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, जो छापेमारी कर रही थी. छापेमारी में मनेर के लोदीपुर से गिरोह के चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही गोकुलपुर से लूटी गई एक बाइक समेत 5 अन्य बाइक भी बरामद की गई. इन लुटेरों के पास से पुलिस को 6 मोबाइल और 19 हजार नगद भी मिला है.

आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस को लगातार मिल रही थी शिकायतें
बिहटा थाना प्रभारी अवधेश कुमार झा ने बताया कि ये सभी अंतरजिला लुटेरा गिरोह के सदस्य हैं. जो मुख्य रूप से चेन स्नैचिंग और रात में हाइवे पर बाइक लूट की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से पटना और आसपास के इलाकों में बाइक छीनने और चेन स्नैचिंग की शिकायत लगातार पटना पुलिस को मिल रही थी और उसी शिकायत के आधार पर छापेमारी कर गिरोह का पर्दाफाश किया गया.

थाना प्रभारी का बयान

अब भी जारी है छापेमारी
जानकारी के मुताबिक सभी आरोपियों की पहचान मनेर के लोदीपुर और ब्यापुर के रहने वालों के रूप में की गई है. पुलिस के मुताबिक ये गिरोह काफी बड़ा हो सकता है. लिहाजा, गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details