बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि घोषणा पत्र राज्य की 6 लाख 25 हजार जनता के सुझाव पर आधारित है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने मिस्ड कॉल के जरिए अपने सुझाव दिए हैं.

By

Published : Oct 22, 2020, 2:59 PM IST

Top 10 @3 PM
Top 10 @3 PM

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया BJP का घोषणा-पत्र, 5 साल में 5 लाख रोजगार का वादा
कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि घोषणा पत्र राज्य की 6 लाख 25 हजार जनता के सुझाव पर आधारित है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने मिस्ड कॉल के जरिए अपने सुझाव दिए हैं.

LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की 8 सीटों के लिए मतदान जारी
मसौढ़ी अनुमंडल के तीनों प्रखंडों में बने मतदान केंद्रों पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोटिंग होनी है. बिहार विधान परिषद के चुनाव में चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों पर और चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर मतदान हो रहा है.

विपक्ष और सत्तापक्ष की बायनबाजी सिर्फ जनता को भटकाने की कोशिश- पप्पू यादव
पप्पू यादव ने कहा कि एक बार फिर प्याज महंगी हो गई है. कहीं न कहीं इससे लोगों पर काफी असर पड़ रहा है. इससे पहले जब प्याज मंहगी हुई थी तब हम लोगों ने जनता के बीच प्याज बांटी थी. अब फिर बाटेंगे.

फिर मौका दीजिए, बिहार को और आगे ले जाउंगा- सीएम नीतीश
बिहार में विधानसभा चुनाव के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. जिसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपने तमाम दांव पेंच दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. जनता से लुभावन वादे और विकास की बात करके अपने हक में वोट की अपील की जा रही है.

गोपालगंज में हथियार के साथ पकड़े गए सीवान के 5 बदमाश
जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे.

10 लाख नौकरी नहीं मिली तो मेरे घर पर देना धरना: राज बब्बर
गया में टिकारी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सुमंत कुमार के पक्ष में राज बब्बर ने जनसभा की और लोगों से वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद 10 लाख नौकरी नहीं मिली तो मेरे घर पर धरना देना.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद, हर बूथ पर तैनात रहेगी मेडिकल टीम
पटना जिला सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि पटना में अब बड़े वीआइपी नेताओं की सभाएं शुरू होने जा रही है, ऐसे में जहां भी चुनावी रैली होगी वहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक मेडिकल टीम मौजूद रहेगी. मेडिकल टीम के साथ एक एंबुलेंस होगी, टीम में डॉक्टर और नर्सेज रहेंगी, जीवन रक्षक दवाइयां होंगी, ताकि मेडिकल इमरजेंसी के कंडीशन में स्थिति को कंट्रोल किया जा सके.

PM के तस्वीर की जरूरत उन्हें जो दिखावा करते हैं, हमारे तो दिल में बसते हैं मोदी- प्रिंस राज
लोजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाने के मामले पर तंज कसते हुए कहा कि तस्वीर की जरूरत उन लोगों को है जो गलत लोग हैं. नीतीश कुमार के दोहरे चरित्र को बिहार की जनता जान चुकी है.

IPL की तर्ज पर पटना में लॉन्च हुआ बिहार क्रिकेट लीग, 2021 से होगा मैच का आयोजन
इस लीग में सभी चीजें आईपीएल मैच के तर्ज पर होगी. डे और नाइट मैच भी होगा जिसका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा. इस आयोजन से बिहार के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बढ़ेगा और उन्हें उभरने का मौका भी मिलेगा. टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल फरवरी के बाद किया जाएगा.

वैशाली: बेटी की नाबालिग सहेली से पिता करता रहा दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
वैशाली जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक पिता ने अपनी बेटी की नाबालिक सहेली के साथ रेप किया है. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details