बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिक्षा मंत्री की अपील- कोरोना से घबराएं नहीं, सतर्क और सावधान रहें

सरकार की घोषणा के बाद शिक्षकों की हड़ताल पर भी बड़ा असर देखने को मिल रहा है. एक तरफ स्कूल कॉलेज बंद हो गए हैं तो दूसरी तरफ उनके धरना और प्रदर्शन पर भी रोक लग गई है. कोरोना के बहाने शिक्षकों की हड़ताल पर सरकार का यह मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है.

By

Published : Mar 14, 2020, 1:18 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 1:38 PM IST

patna
शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा

पटनाः कोरोना से बचाव को लेकर बिहार सरकार ने तमाम तरह के एहतियाती कदम उठाए हैं. सरकार की घोषणा के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से भी स्कूल कॉलेजों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. बिहार के शिक्षा मंत्री ने अपील की है कि कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि लोग सतर्क और सावधान रहें, यह जरूरी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

शिक्षण संस्थानों को दिशा-निर्देश जारी
मुख्य सचिव दीपक कुमार की घोषणा के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से भी स्कूल कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है. 31 मार्च तक जहां सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीं, सभी तरह की गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. किसी भी आयोजन, महोत्सव या सभा को भी 31 मार्च तक प्रतिबंधित किया गया है. ताकि एक साथ बड़ी संख्या में लोगों का जुटाव कहीं नहीं हो सके.

शिक्षा विभाग से जारी आदेश की प्रति

ये भी पढ़ेंःमौसम विभाग का अलर्ट, पूरे बिहार में बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की आशंका

शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने की अपील
बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा है कि सरकार तमाम तरह के एहतियाती कदम उठा रही है. स्वास्थ्य व्यवस्था को भी कोरोना से निपटने के लिए तैयार कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. लोग सावधान रहें और सतर्क रहें, ये हमारी अपील है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details