बिहार

bihar

ETV Bharat / state

DGP बोले- मुंबई पुलिस ने बिहार के IPS अधिकारी को कर रखा है 'हाउस अरेस्ट'

डीजीपी ने बताया कि मुंबई में बिहार पुलिस की जांच टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. मुंबई पुलिस ने बिहार एसआईटी टीम को थोड़ा भी सपोर्ट नहीं किया था. मुंबई पुलिस ने सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी को क्वंरटीन कर रखा है. वे फिलहाल मुंबई में हाउस अरेस्ट हैं.

By

Published : Aug 6, 2020, 6:40 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 5:57 PM IST

डीजीपी गुप्तेश्वार पांडे
डीजीपी गुप्तेश्वार पांडे

पटना: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर बिहार पुलिस चार सदस्यीय टीम वापस पटना लौट आई है. इसको लेकर जब ईटीवी भारत संवाददाता ने डीजीपी गुप्तेश्वार पांडे से बात की तो उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस की तरफ से कोई सपोर्ट नहीं मिला. उल्टा जांच के लिए आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटीन कर दिया गया था. अब इस केस की जांच सरकार के आदेशानुसार सीबीआई को सौंप दिया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि इस समय उनकी एसआईटी की टीम के साथ बातचीत नहीं हुई है. पटना वापस आने के बाद जांच टीम ने आईजी संजय कुमार को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपी है.

डीजीपी गुप्तेश्वार पांडे

'एसआईटी को भी करना चाह रहे थे क्वंरटीन'
डीजीपी ने बताया कि मुंबई में बिहार पुलिस की जांच टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. मुंबई पुलिस ने बिहार एसआईटी टीम को थोड़ा भी सपोर्ट नहीं किया था. मुंबई पुलिस एसआईटी टीम को भी क्वारंटाइन करना चाह रही थी. इसको लेकर मुंबई के अधिकारियों ने पटना एसएसपी के जांच टीम का पता भी मांगा था. लेकिन एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने चालाकी दिखाते हुए, मुंबई पुलिस को एसआईटी टीम का पता नहीं बताया था.

'मुंबई में हाउस अरेस्ट है आईपीएस अधिकारी'
वहीं, बिहार से मुंबई जांच के लिए गए हुए आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी को क्वंरटीन कर रखा है. वे फिलहाल मुंबई में हाउस अरेस्ट है. मुंबई पुलिस के रवैये के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस का रवैया बेहद दुखद रहा. बिहार के गृह सचिव तक से मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने बात नहीं किया. मुंबई पुलिस ने पूरे कम्युनिकेशन चैनल को ही ध्वस्त कर दिया. जिस वजह से मीडिया में यह मामला बहुत ही ज्यादा हाई लाइटेड हो गया. उन्होंने कहा कि अगर सीबीआई चाहे बिहार पुलिस ने इस मामले में अभी तक जितना भी अनुसंधान किया है. उन्हें पूरी जानकारी दी जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

क्या है मामला?
गौरतलब है कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने बीते दिनों अभिनेत्री रिया के अलावे 6 अन्य लोगों पर मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद 27 जुलाई को बिहार पुलिस की एक जांच टीम मुंबई पहुंची हुई थी. मुंबई पुलिस के जांच में सहयोग नहीं देने के बाद आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को जांच के लिए मुंबई भेजा गया था. बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया पर पैसे हड़पने और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

Last Updated : Aug 20, 2020, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details