बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोहर्रम को लेकर DGP की अपील, कहा- नहीं निकालें ताजिया, घरों में रह कर याद करें इमाम हुसैन की शहादत

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना का संकट फैला हुआ है. ऐसे में इस साल मोहर्रम पर ताजिया जुलूस निकलाने की अनुमति नहीं है. सभी अपने-अपने घरों में रहकर पर्व मनाएं.

By

Published : Aug 30, 2020, 5:37 AM IST

DGP
DGP

पटना: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने मोहर्रम को लेकर मुसलमान समुदाय के लोगों से अपील करते हुए एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर इस साल मोहर्रम पर ताजिया जुलूस नहीं निकालें. भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें और अपने-अपने घरों में ही पर्व बनाएं.

'पूरी दुनिया में फैल चुका है कोरोना'
डीजीपी ने कहा कि पूरी दुनिया में मोहर्रम के अवसर पर मुसलमान समुदाय के लोग ताजिया जुलूस निकालते हैं. लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी की वजह से इस पर पाबंदी लगा दी गई है. इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है. इससे बचाव के लिए बड़े-बड़े धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है.

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि गणेश चतुर्दशी जैसा त्यौहार भी काफी सादगी के साथ मनाया गया है. सावन में भी मंदिरों को बंद रखा गया. प्रसिद्ध कावड़ यात्रा पर भी पाबंदी थी. उन्होंने कहा कि इमाम हुसैन की शहादत को घर में रहकर याद करें. किसी भी तरह का ताजिया या अखाड़ा नहीं निकालें.

DGP गुप्तेश्वर पांडे की अपील

अफवाह से रहें सावधान
डीजीपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि माहौल खराब करने वाले लोग आप को भड़काने की कोशिश करेंगे, लेकिन किभी के बहकावे में नहीं आना है और ना ही किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान देना है. शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व बनाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details