बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा में पंचायती राज, जल संसाधन, पथ निर्माण सहित कई विभागों का आज होगा प्रश्नोत्तर

आज बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन (Bihar Legislature Winter session) है. आज भी विधानसभा और विधान परिषद में सत्तापक्ष और सरकार के बीच एक बार फिर गहमागहमी देखने को मिल सकती है. सदन में आज आज ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्न लाये जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 1, 2021, 9:40 AM IST

बिहार विधानसभा की कार्यवाही का तीसरा दिन
बिहार विधानसभा की कार्यवाही का तीसरा दिन

पटना: आज बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन (Third Day of Bihar Legislature) है. आज भी दोनों सदनों में गहमागहमी दिखने की संभावना है. बिहार की विपक्षी पार्टियों ने विधानसभा और विधान परिषद में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है. वहीं सदन में आज ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्न लाये जाएंगे. साथ ही संबंधित विभाग के मंत्री प्रश्नों का जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन: सदन में पारित किए गए 14 विधेयक, खाली बोतलें मिलने पर स्पीकर ने दी जांच की मंजूरी

सदन की कार्यवाही आज 11 बजे से शुरू होगी. पहले प्रश्नकाल होगा और फिर शून्य काल और उसके बाद ध्यानकर्षण. सरकार की ओर से जरूरी कार्य भी निपटाए जाएंगे. 30 नवंबर को निजी विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक और तकनीकी सेवा आयोग संशोधन विधेयक सदन से सरकार ने पास करवाया है. सरकार की ओर से राजस्व भूमि सुधार विभाग से संबंधित संशोधन विधेयक भी पास कराने की तैयारी है. बिहार भूमि दाखिल खारिज संशोधन विधेयक से कई तरह की समस्याओं का निदान दिलाने की कोशिश सरकार की ओर से है.

बता दें कि मंगलवार को विधानसभा परिसर में मिले शराब के खाली बोतल के कारण पूरे दिन हड़कंप मचा रहा. शराबबंदी को लेकर सवाल खड़े होते रहे. शराबबंदी पर आरजेडी और बीजेपी विधायक के बीच नोकझोंक और गाली गलौज तक हुई. सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से इस मामले को उठाने के बाद मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष से जांच की अनुमति मांगी और विधानसभा में ही डीजीपी और मुख्य सचिव को तलब किया गया. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद डीजीपी और मुख्य सचिव खुद जांच करने पहुंचे. शराब की खाली बोतल मिलने के बाद अब विधानसभा परिसर में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने की तैयारी हो रही है.

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 3 दिसंबर तक चलेगा. मंगलवार को एनडीए के प्रमुख घटक दल जदयू और बीजेपी के विधायक दल की बैठक भी हुई है. विपक्ष को करारा जवाब देने का निर्देश भी दिया गया है. हालांकि सत्तापक्ष ने विपक्ष के सवालों के जबाव देने की पूरी तैयारी की है. हालांकि कई मुद्दों पर सरकार घिरती भी नजर आ रही है. सत्र के तीसरे दिन भी भारी गहमागहमी की संभावना है.

ये भी पढ़ें: साहब नाराज हुए तो DGP शराब की बोतलें ढूंढने में लगे, मुख्य सचिव झाड़ियों में पहुंचे खाक छानने...

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details