बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'हमनी के कवनो स्टार ना, देहात के गवनिहार हईं जा': भरत शर्मा व्यास

भरत शर्मा व्यास ने कहा कि वर्तमान समय में भोजपुरी में काफी अश्लीलता फैली हुई है. वे पिछले 48 वर्षों से भोजपुरी की सेवा में लगे हैं और लोक गायिकी को सब कुछ समर्पित कर दिया है. लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह जल्द से जल्द प्रसिद्धि पाने के लिए लोग अश्लील गीतों का सहारा ले रहे हैं, इससे बहुत दुख होता है.

By

Published : Nov 13, 2019, 7:43 AM IST

patna

नई दिल्ली/पटना:भरत शर्मा व्यास पूर्वांचली लोक गायिकी के ख्याति प्राप्त नाम हैं. उन्होंने दिल्ली के कनॉट प्लेस में पूर्वांचल सांस्कृतिक मेले में अपनी प्रस्तुति दी. इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने लोक गायिकी और भोजपुरी गीतों को लेकर खास बातचीत की. साथ ही भोजपुरी भाषा में फैले अश्लीलता पर चिंता जाहिर की.

भरत शर्मा व्यास ने ईटीवी भारत से की बातचीत

'भोजपुरी में काफी अश्लीलता फैली है'
भरत शर्मा व्यास ने कहा कि वर्तमान समय में भोजपुरी में काफी अश्लीलता फैली हुई है. वे पिछले 48 वर्षों से भोजपुरी की सेवा में लगे हैं और लोक गायिकी को सब कुछ समर्पित कर दिया है. लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह जल्द से जल्द प्रसिद्धि पाने के लिए लोग अश्लील गीतों का सहारा ले रहे हैं, इससे बहुत दुख होता है. उन्होंने भोजपुरी में अश्लीलता फैलाने वालों पर तंज कसते हुए भोजपुरी में कहा कि 'हमनी के कवनो स्टार ना हईं जा, हमनी के देहात के गवनिहार हईं जा.' जो लोग अश्लील गीतों के जरिए प्रसिद्धि पाने में जुटे हैं. उनका भोजपुरी भाषा और संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

भरत शर्मा के गीतों पर खूब झूमे लोग
बता दें कि पूर्वांचल की परिधि से सैकड़ों किलोमीटर दूर देश की राजधानी दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में भरत शर्मा के गीतों पर लोग काफी झूमे. यहां तक कि कार्यक्रम की समाप्ति तक लोग उनसे ज्यादा से ज्यादा गीत सुनना चाहते थे. लोगों की इस दीवानगी पर भरत शर्मा का कहना था कि ये श्रोताओं का प्यार है. उन्होंने ये भी कहा कि वे 48 वर्षों से संगीत साधना में जुटे हैं और भगवान की कृपा और श्रोताओं के प्यार से ये अनवरत चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details