बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मॉब लिंचिंग के खिलाफ 6 जुलाई को भारत बंद का ऐलान, देशभर में सड़कों पर उतरेगा छात्रसंघ

देश भर में बढ़ रहे मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ आगामी 6 जुलाई को छात्रसंघ सड़क पर उतरेगा. पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा है.

पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ का नेता

By

Published : Jul 4, 2019, 12:57 PM IST

पटना:पूरे देश में इन दिनों एक बार फिर से मॉब लिंचिंग की घटनाएं आम होती दिख रही हैं, जिससे लोगों में डर का माहौल है. मॉब लिंचिंग पर सरकार भी रोक लगाने में विफल साबित हो रही है, जिसको लेकर पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान करते हुए आगामी 6 जुलाई को भारत बंद का आह्वान किया है.

'अपराधियों का हौसला बुलंद'

पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ के नेता शौकत अली ने कहा कि सरकार मॉब लिंचिंग पर रोक लगाने में पूरी तरह से नाकाम है. कई घटनाओं का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि बिहार, झारखंड समेत अन्य कई राज्यों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ गई है. सरकार को केंद्र में एक बिल पास कर मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बनाना होगा, तभी देश भर में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लग सकेगी.

शौकत अली, छात्र संघ नेता, पटना विश्वविद्यालय

'मुसलमानों को किया जा रहा टारगेट'

उनका कहना था कि आए दिन मॉब लिंचिंग में गिरफ्तार अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई नहीं होती है, जिससे अपराधियों का हौसला और भी बुलंद होता दिख रहा है. नतीजा यह है कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. इसमें खासकर मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है. कभी उन्हें वंदे मातरम, जय श्री राम तो कभी दाढ़ी रखने या अन्य विषयों पर परेशान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details