बिहार

bihar

By

Published : Sep 28, 2019, 7:27 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:00 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: आफत की बारिश में फिर धंसा CM नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट लोहिया चक्र पथ

पिछले साल जब लगातार 5 दिन बारिश हुई थी तो दूसरे दिन ही लोहिया पथ धंस गया था. जिसे देखने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद आए थे. वहीं, लगातार 3 दिन से बारिश होने की वजह से शनिवार को लोहिया पथ धंस गया.

लोहिया चक्र पथ

पटनाःभारी बारिश से जहां राजधानी के लोग त्रस्त हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट लोहिया चक्र पथ एक बार फिर से धंस गया. यह दूसरा मौका है जब बरसात में लोहिया चक्र को बंद करना पड़ा है. बेली रोड स्थित लोहिया पथ बीपीएससी ऑफिस के पास धंसने के कारण रोड को बंद कर दिया गया है.

इस पथ का निर्माण जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कराया जा रहा है. लोहिया पथ सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है. बेली रोड (वर्तमान में नेहरू पथ) पर लोहिया पथ का निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में है. लेकिन यही लोहिया पथ लोगों की जान जोखिम में डाल रहा है. यह दूसरा मौका है जब इस बरसात में लोहिया पथ को बंद करना पड़ा है. बारिश के पानी के कारण लोहिया पथ दूसरी बार धंस गया.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

पिछले साल भी धंसा था रोड
आपको बता दें कि पिछले साल जब लगातार 5 दिन बारिश हुई थी तो दूसरे दिन ही लोहिया पथ धंस गया था. जिसे देखने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद आए थे. वहीं, लगातार 3 दिन से बारिश होने की वजह से शनिवार को लोहिया पथ धंस गया. इस वजह से इस मार्ग को बंद करना पड़ा है.

लोहिया चक्र पथ धंसने के बाद पिछले साल निरीक्षण करते सीएम

राजभवन के रास्ते जा रहे हैं वाहन
इस पथ से गुजरने वाली सभी गाड़ियों को राजभवन रोड के रास्ते निकाला जा रहा है. जिस स्थान पर यह रोड धंसा है, वहां पर गिट्टी और बालू भरकर छोड़ दिया गया है. वहां बरसात का पानी जमा है, जो कभी भी खतरे का कारण बन सकता है.

बेली रोड पर धंसा लोहिया चक्र पथ

लोहिया पथ पर होगा अंडर ग्राउंड गाड़ियों का परिचालन
आपको बता दें कि लोहिया पथ में अंडर ग्राउंड गाड़ियों का परिचालन होना है. एक सड़क अंडर ग्राउंड जबकि दूसरी सड़क ऊपर से गुजरेगी. बार-बार सड़क धंसने पर इस पथ को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं. निर्माण के बाद भी इस तरह की घटना होने को लेकर लोग आशंकित हैं. जानकर बताते हैं कि लोहिया पथ का जिस जगह पर निर्माण हो रहा है, वहां दो नदियों का कभी संगम हुआ करता था. जिसके कारण वहां की मिट्टी मुलायम है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details