बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बार काउंसिल का सख्त फरमान, काम पर लौटें वकील नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने साफ किया है कि पुलिस-वकील भिड़ंत की आड़ में जो लोग राजनीति करने की कोशिश करेंगे या साथी वकील को काम करने से रोकेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

By

Published : Nov 11, 2019, 6:07 PM IST

बार काउंसिल ऑफ इंडिया

पटना: बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने तीसहजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों की भिड़ंत की घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ, वह ठीक नहीं हुआ. लेकिन अब जरुरत है आगे बढ़ने की. उन्होंने कहा कि वकील काम पर लौट रहे हैं.


'पुलिस की ओर से हुई ज्यादती'
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि पूरे प्रकरण में गलती पुलिस की तरफ से हुई. निहत्थे वकीलों पर मामूली बात के लिए गोली चलाना कहीं से भी जायज नहीं था.

मनन कुमार मिश्रा, अध्यक्ष, बार काउंसिल ऑफ इंडिया


'अब वक्त आगे बढ़ने का है'
मनन कुमार मिश्रा ने कहा कि जो हुआ सो हुआ, जांच हो रही है., उम्मीद है कि कसूरवारों पर कार्रवाई जरूर होगी. लिहाजा अब जरूरत है कि उन बातों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़े. कोर्ट में न्यायिक कामकाज सुचारु रूप से हो, इसके लिए हम सब को पहल करनी होगी.


'...तो ऐसे वकीलों पर कार्रवाई होगी'
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ भी बातचीत हुई है. उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. सभी वकीलों को काम पर लौटने को कहा गया है, लोग काम कर भी रहे हैं. इसके बाद भी जानकारी मिल रही है कि कुछ वकील खुद तो काम पर नहीं ही आ रहे हैं. साथी वकीलों को भी आने से रोक रहे हैं. लिहाजा ऐसे वकीलों पर काउंसिल कड़ी कार्रवाई कर सकता है. पुलिस-वकील भिड़ंत की आड़ में किसी को राजनीति नहीं करने दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details