बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विपदा की इस घड़ी में विपक्ष से सहयोग और सुझाव की उम्मीद- कृषि मंत्री प्रेम कुमार

प्रेम कुमार ने दावा करते हुए कहा कि सरकार तेजी से राहत कार्य चला रही है. स्थिति नियंत्रण में है. जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग सतर्क है.

By

Published : Jul 15, 2019, 2:12 PM IST

प्रेम कुमार, कृषि एवं पशुपालन मंत्री

पटना: राज्य के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. सूबे में लगभग 18 लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रभावित लोग अपना घर छोड़कर ऊंची जगहों पर शरण ले रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं.

प्रेम कुमार, कृषि एवं पशुपालन मंत्री

कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि निश्चित तौर पर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ की गंभीर समस्या है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद से एरियल सर्वे कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इस विपदा की घड़ी में सरकार सारे उपाय कर रही है. पीड़ितों के बीच राहत सामग्री भेजी जा रही है और बाढ़ पीड़ितों की मदद की जा रही है.

विपक्ष से सुझाव की अपील
मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि विधानसभा में जिस तरह से विपक्षी सदस्य इस बात को लेकर हंगामा कर रहे हैं, वह गलत है. उन्हें सरकार को सुझाव देना चाहिए और विपदा की घड़ी में सरकार के साथ रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम बार-बार विपक्षी सदस्यों से अपील करते हैं कि विपदा के इस घड़ी में सुझाव दें. हम उनके सुझावों को मानने के लिए पूर्ण रूप से तैयार रहेंगे.

'बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में'
प्रेम कुमार ने दावा करते हुए कहा कि सरकार तेजी से राहत कार्य चला रही है. हालात नियंत्रण में है. सरकार जुटी हुई है. जिला प्रशासन से लेकर आपदा प्रबंधन विभाग को भी लोगों की हर हाल में सहायता करने के आदेश दिए गए हैं.

राज्य के किसानों को दिया धन्यवाद
कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने बिहार को बेस्ट कृषि अवॉर्ड मिलने पर कहा कि यह बिहार के किसानों की मेहनत का नतीजा है कि हमें यह अवॉर्ड मिला है. किसानों के मदद के लिए रोडमैप बनाया जा रहा है. इससे किसानों को काफी मदद मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details