बिहार

bihar

अनलॉक 1 उल्लंघन के आरोप में 1 जून से 6 जून तक बिहार में 15 लोग गिरफ्तार

By

Published : Jun 6, 2020, 6:47 PM IST

पुलिस मुख्यालय ने अनलॉक 1 के बाद से लोगों पर हुई कार्रवाई का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि 1 जून से 6 जून तक पूरे बिहार में अनलॉक 1 उल्लंघन करने के आरोप में 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. जबकि, इस दौरान 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

पुलिस मुख्यालय पटना
पुलिस मुख्यालय पटना

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. सरकार ने कुछ जरूरी शर्तों के साथ लॉकडाउन में रियायत दी है. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस लगातार कार्यरत है. 1 जून के बाद बिहार पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है. वहीं, पूरे प्रदेश में 15 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आंकड़ा
पुलिस मुख्यालय ने अनलॉक 1 के बाद से लोगों पर हुई कार्रवाई का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि 1 जून से 6 जून तक पूरे बिहार में लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. जबकि, इस दौरान 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

4878 वाहनों को किया जा चुका है जब्त
पुलिस मुख्यालय के अनुसार लॉकडाउन के दौरान पूरे बिहार में 4878 से भी अधिक वाहनों को जब्त किया गया है. इस दौरान 1 करोड़ 38 लाख से भी ज्यादा की राशि के फाइन काटे गए. 6 जून को बिहार में लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में 1 व्यक्ति पर एफआईआर और 1 लोग की गिरफ्तारी भी की गई.

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आंकड़ा

बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा
गौरतलब है कि केंद्र सरकार के आदेश के बाद देश में अनलॉक के प्रथम चरण का आगाज हो चुका है. बिहार में बाजर खुल चुकी है. कोरोना आंकड़ा में प्रदेश में लगातार बढ़ ही रहा है. बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4745 की संख्या को पार कर चुकी है. जबकि, इस वायरस के कारण 30 लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं, पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख की संख्या को पार कर लिया है. जबकि, देश भर में 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details