बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: ABVP ने फूंका चीन के राष्ट्रपति का पुतला, चाइनीज सामानों को जलाकर जताया विरोध

बाढ़ के सवेरा चौक पर एबीवीपी ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए चीन के राष्ट्पति का पुतला फूंका. इस मौके पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने चीन के उत्पादों का बहिष्कार शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देने की अपील की. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने चाईनीज सामानों को जला कर विरोध जताया.

By

Published : Jun 18, 2020, 9:12 PM IST

ABVP burnt effigy of Chinese President in patna
ABVP कार्यकर्ताओं ने फूंका चीन के राष्ट्पति का पुतला

पटना: भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद के बीच गलवान घाटी में दोनों देश की सेनाओं में हिंसक झड़प हो गई. जिसमें भारत के एक कर्नल सहित 20 जवान शहीद हो गए. इसी घटना के खिलाफ जिले के बाढ़ प्रखंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने चीन के राष्ट्पति का पुतला फूंका.

इस मौके पर विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कहा कि जिस भारत में कारोबार कर चीन ने अपनी जेब भरा है. आज उसी भारत की पीठ पर छुरा घोंपने से बाज नहीं आ रहा है. साथ ही इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी दी जाएगी जब हम सभी चीनी उत्पादों का पूरी तरह से बहिष्कार कर दें. इसी दौरान उन लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करते हुए उसे जलाकर विरोध जताया.

चाइनीज सामानों का बहिष्कार करने की मांग

चीन को भारत की ताकत का एहसास दिलाने की अपील
इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं और छात्रों ने लोगों से चीनी ऐप का भी इस्तेमाल नहीं करने की अपील की. जिससे चीन को भारतीयों की असली ताकत का अंदाजा हो सके. इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता तूफानी कुमार, अमित यदुवंशी, प्रवीण रॉय, सोनू कुमार और रवि यादव सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details