बिहार

bihar

By

Published : Feb 12, 2020, 4:39 PM IST

ETV Bharat / state

परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों के चेहरे पर दिखा उत्साह, बोले- आएंगे अच्छे मार्क्स

प्रदेश में इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षाओं के बीच चल रही है. इस बार बोर्ड ने नकल विहीन परीक्षा के लिए कमर कसी है. परीक्षा के नौवें दिन पहली पाली में कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए भाषा विषय और दूसरी पाली में सोशियोलॉजी विषय की परीक्षा आयोजित की गई.

पटना
पटना

पटनाःइंटरमीडिएट परीक्षा के नौवें दिन बुधवार को प्रथम पाली में कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए भाषा विषय की परीक्षा आयोजित की गई. इसमें हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला जैसे विषयों की परीक्षा हुई. वहीं, दूसरी पाली में कला संकाय के ही विद्यार्थियों के लिए सोशियोलॉजी विषय की और वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए बिजनेस स्टडीज की परीक्षा आयोजित की गई है.

परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों के चेहरों पर उत्साह
राजधानी के आदर्श परीक्षा केंद्र राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय से प्रथम पाली में भाषा विषय की परीक्षा देकर निकलने के बाद परीक्षार्थियों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिला. परीक्षार्थियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. परीक्षार्थियों ने बताया कि उनकी परीक्षा बहुत अच्छी गयी है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'अच्छे मार्क्स आने की उम्मीद'
परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्होंने हिंदी विषय की परीक्षा दी है. उन्होंने बताया कि हिंदी की परीक्षा में 100 नंबर के प्रश्न थे, जो काफी आसान थे. परीक्षार्थियों ने बताया कि 60 नंबर के ऑब्जेक्टिव 50 की संख्या में थे. ऑब्जेक्टिव के होने की वजह से हिंदी में भी 70 से 80 परसेंट लाना काफी आसान होगा. परीक्षार्थियों ने बताया कि दूसरी पाली में होने वाली सोशियोलॉजी विषय को लेकर भी अच्छी तैयारी है. उन्हें उम्मीद है कि सभी परीक्षा की तरह यह परीक्षा भी बहुत अच्छी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details