बिहार

bihar

By

Published : Dec 7, 2022, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

आईआईटी पटना में मनाया गया 9वां दीक्षांत समारोह, गोल्ड और स्लिवर मेडल से सम्मानित हुए टॉपर

आईआईटी पटना में 9वा दीक्षांत समारोह मनाया (9th convocation Ceremony in IIT Patna) गया. आईआईटी पटना के 521 छात्र छात्राओं को पासआउट डिग्री और कई अन्य छात्र छात्राओं को गोल्ड और स्लिवर मेडल से सम्मानित किया गया. दो साल बाद इस बार भव्य समारोह का आयोजन किया गया था.

सम्मानित होने के बाद चीयर करते छात्र
सम्मानित होने के बाद चीयर करते छात्र

पटना:आईआईटी पटना परिसर में 9वा दीक्षांत समारोह का आयोजन (9th convocation ceremony celebrated at IIT Patna) किया गया. जहां आईआईटी पटना के 521 छात्र छात्राओं को पासआउट डिग्री और कई अन्य छात्र छात्राओं को गोल्ड और स्लिवर मेडल से सम्मानित किया गया. वही इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एडवब्र टेक्नोलॉजी लिमिटेड के अध्यक्ष जलज ए दानी, रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार डॉ जी सतीश रेड्डी, आईआईटी पटना के निदेशक प्रो. टीएन सिंह संयुक्त रूप से शामिल हुए.

पढ़ें-पटना IIT कैंपस में हुआ गणित को आसान बनाने का कार्यक्रम, सभी जिलों के छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा

आईआईटी पटना परिसर में 9वा दीक्षांत समारोह मनाया गया

गोल्ड और सिल्वर मेडल से किया गया सम्मानित:जहां इस दीक्षांत समारोह में पटना आईआईटी के तमाम विभागों के छात्र छात्राओं को पासआउट डिग्री और कई छात्र-छात्राओं को बेहतर कार्य को लेकर गोल्ड और सिल्वर मेडल से भी सम्मानित किया गया. कुल 521 छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि और आईआईटी पटना के निदेशक के हाथों सम्मानित किया गया. वही इस दीक्षांत समारोह में आईआईटी पटना के तमाम अधिकारी, प्रोफेसर और छात्र छात्राओं के अभिभावक भी शामिल थे.


दो साल बाद हो रहा दीक्षांत समारोह:कोरोना के पिछले दो साल से दीक्षांत समारोह का आयोजन नहीं हो सका था. दो सालों के बाद इस साल भव्य तरीके से आईआईटी पटना के द्वारा 9वा दीक्षांत समारोह मनाया गया. दीक्षांत समारोह में सम्मानित किए गए छात्र छात्राओं के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली. इसके अलावा उनके माता-पिता भी अपने बच्चों को इस उपलब्धि को लेकर आशीर्वाद दिया.

"आज ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट आईआईटी पटना के छात्र-छात्राओं को नौवें दीक्षांत समारोह में सम्मानित करने का मौका मिला काफी खुशी का पल है सभी छात्र छात्राओं के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण माना जाएगा क्योंकि चार सालों की अथक प्रयास उसके अलावा पोस्टग्रेजुएट करके देश के विकास में एक हिस्सा बनना यह काफी अच्छा होगा." :- जलज ए दानी, अध्यक्ष, एडवर्ब टेक्नोलॉजी लिमिटेड

"आज आईआईटी पटना के लिए काफी महत्वपूर्ण दिन है और आज सभी वेट किए गए छात्र छात्राओं को डिग्री दी गई और बेहतर कार्य को लेकर भी कई छात्रों को गोल्ड और सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया. अब इन सभी छात्रों को समाज के लिए एक बेहतर कार्य करने की जरूरत है. जिस तरह से इन सभी छात्रों के द्वारा चार सालों तक आईआईटी पटना में बेहतर परिणाम देखने को मिला अब उनको समाज के लिए बेहेतर कार्य करने का समय आ गया. सभी छात्र अलग अलग जगहों पर जायेगे और देश के विकास में एक हिस्सा बनकर देश का और अपने परिवार का नाम रौशन करेंगे.":-प्रो. टीएन सिंह, निदेशक, पटना आईआईटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details