बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना के एक होटल की लिफ्ट में 2 घंटे तक फंसे रहे 8 लोग, दरवाजा तोड़कर निकाला गया बाहर

जब लोगों को निकालने के लिए लिफ्ट के शीशे तोड़ने की बात हुई तो होटल प्रबंधन ने इससे इनकार कर दिया. इस दौरान लिफ्ट में फंसे लोगों की हालत लगातार खराब हो रही थी, बाद में परिजनों ने पुलिस को कॉल किया गया. एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हस्तक्षेप के बाद लिफ्ट के पिछले हिस्से का शीशा तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया.

By

Published : Sep 16, 2019, 11:29 AM IST

होटल के लिफ्ट में फंसे आठ लोग

पटना: बेली रोड स्थित एक निजी होटल में रविवार रात अचानक 8 लोग लिफ्ट में फंस गए, जिसकी खबर मिलते ही मौके पर हड़कंप मच गया. होटल में आए दूसरे लोगों की मदद से लगभग 2 घंटे बाद काफी मशक्कत से उन्हें सुरक्षित निकाला गया. लिफ्ट में फंसने के दौरान एक महिला की तबीयत भी बिगड़ गई और वो बेहोश हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार फुलवारीशरीफ के आदर्श नगर कॉलोनी के रहने वाले एक बच्चे की छट्ठी पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. फर्स्ट फ्लोर पर कार्यक्रम और ग्राउंड फ्लोर पर खाना-पीना चल रहा था. ऐसे में लिफ्ट की मदद से फर्स्ट फ्लोर से नीचे खाना खाने आ रहे आठ लोग उसी में फंस गये.

लिफ्ट में फंसने के दौरान महिला की तबीयत बिगड़ी

होटल के लिफ्ट में फंसे आठ लोग
अंधेरे और गर्मी से परेशान लिफ्ट में फंसे लोग चीखने-चिल्लाने लगे, लेकिन होटल में किसी को उनकी चीख-पुकार सुनाई नहीं दी. इसके बाद लोगों ने फोन करके अपने परिजनों को सूचित किया, तब जाकर लोगों को निकालने की कोशिश शुरू हुई. जब लोगों को निकालने के लिए लिफ्ट के शीशे तोड़ने की बात हुई तो होटल प्रबंधन ने इससे इनकार कर दिया. इस दौरान लिफ्ट में फंसे लोगों की हालत लगातार खराब हो रही थी, बाद में परिजनों ने पुलिस को कॉल किया गया. एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हस्तक्षेप के बाद लिफ्ट के पिछले हिस्से का शीशा तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया.

होटल के लिफ्ट में फंसे आठ लोग

होटल के जनरल मैनेजर को पुलिस ने लिया हिरासत में
लोगों का कहना है कि 90 हजार में एक दिन के लिए होटल की बुकिंग की गयी थी. इसमें होटल मालिक ने 35 हजार एडवांस भी ले लिये थे. लोगों का आरोप है कि लिफ्ट के कर्मियों ने मदद नहीं की. यहां तक की लिफ्ट तोड़ने के लिए जो रॉड और डंडे थे, उनको भी छुपा लिया गया. अंत में गाड़ी का रॉड निकालकर शीशे की कांच तोड़ी गयी. लोगों की शिकायत पर होटल के जनरल मैनेजर हरेंद्र कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details