बिहार

bihar

बिना मास्क पहने रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए तो देना होगा 500 रुपये जुर्माना

By

Published : Apr 9, 2021, 9:32 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 6:34 AM IST

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ने लगी है. स्टेशनों पर आने-जाने वाले लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें इसके लिए रेलवे ने कड़ा फैसला लिया है. अब स्टेशन पर बिना मास्क के पकड़ने जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा.

Patna Junction
पटना जंक्शन

पटना:कोरोनाके दूसरे लहर से बिहार भी प्रभावित हुआ है. शुक्रवार को दो हजार से अधिक नए मरीज मिले. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने कड़ा निर्णय लिया है. रेलवे ने फैसला किया है कि मास्क पहने बिना रेलवे परिसर में पकड़ने जाने पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-बिहार में शुक्रवार को मिले कोरोना के 2174 नए मरीज

सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही निगरानी
गौरतलब है कि रेल सुरक्षा बल के जवानों को ट्रेन, प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर में निगरानी के लिए लगाया गया है. जवान यात्रियों द्वारा कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसकी निगरानी कर रहे हैं. इसके साथ ही स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद भी ली जा रही है.

"यदि कोई व्यक्ति प्लेटफार्म और रेलवे परिसर में बिना मास्क के पाए जाता है तो उससे 500 रुपये का जुर्माना लिया जा सकता है."- राजेश कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेलवे

यह भी पढ़ें-बिहार में एक सप्ताह के लिए सभी शिक्षण संस्थान बंद, 30 अप्रैल तक शाम 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, जानें और क्या लिए गए हैं फैसले

Last Updated : Apr 10, 2021, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details