बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना AIIMS में सोमवार को कोरोना से 5 लोगों की मौत, 16 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

पटना जिला अभी भी संक्रमितों के मामले में पहले स्थान पर बना हुआ है. जिले में सोमवार को 154 मामले सामने आए हैं. पटना में अब तक कुल 21,045 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

By

Published : Sep 1, 2020, 7:48 AM IST

patna aiims
patna aiims

पटनाःकोरोना वायरस की जड़े राजधानी में मजबूत हो चुकी हैं. बिहार में लगातार इसके नए मामले सामने आ रहे हैं. पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को फुलवारी शरीफ निवासी प्रसिद्द इस्लामिक विद्वान सय्यद मौलाना शाह हेलाल अहमद कादरी सहित 5 लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

10 लोगों को किया गया डिस्चार्ज
एम्स में सोमवार को 16 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. जिन्हें अस्पताल के आइशोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. नए कोरोना संक्रमितों में गाजियाबाद, पटना, बरहरा, झाझा, बिदुपुर, सहरसा, हाजीपुर के मरीज शामिल हैं. इसके आलावा अस्पताल में 10 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान

कादरी की मौत से मातम का माहौल
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक अस्पताल में शेखपुरा, सितामढ़ी, बक्सर और सारण निवासी मरीजों की मौत हो गई. कोरोना संक्रमन का इलाज करा रहे खानकाह ए मुजिबिया के प्रसिद्ध इस्लामिक विद्वान बुजुर्ग शाह हेलाल अहमद कादरी की मौत से उनके चाहनेवालों में मातम का माहौल है. वे देश विदेश में कई इस्लामिक स्कॉलर्स अवार्ड से नवाजे जा चुके थे.

862 सैम्पल्स की जांच
एम्स में सोमवार को आईसीयू में 67 मरीजों का इलाज चल रहा है. 32 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, वही आरटी पीसीआर की 862 सैम्पल्स जांच की गयी. जिसमें 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. बता दें कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 36 हजार 337 पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details