बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले 4 जालसाज गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड को पटना से दबोचा

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर फ्रॉड करने वाले चार आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के मास्टरमाइंड को पटना से दबोचा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 15, 2021, 7:13 AM IST

4 जालसाज गिरफ्तार
4 जालसाज गिरफ्तार

नई दिल्ली/पटना:भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने के मामले का खुलासा करते हुए पार्लियामेंट थाना की पुलिस टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से मोबाइल, लैपटॉप, फर्जी डॉक्यूमेंट और रबड़ स्टांप आदि भी बरामद किए गए हैं. इनमें से मास्टरमाइंड अमित की गिरफ्तारी बिहार के पटना से की गई है.

इसे भी पढ़ें- सारण: नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार, गिरोह के मास्टरमाइंड की तलाश जारी

डीसीपी नई दिल्ली दीपक यादव के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुनील कुमार, दयानंद उर्फ अमित, सुखराज और अमर शामिल हैं. पुलिस के अनुसार, 26 जुलाई को चीटिंग की एक शिकायत पार्लियामेंट थाने में की गई थी, जिसमें एक कैब ड्राइवर ने आरोप लगाया था कि उसे रेलवे में टीसी की नौकरी दिलाने के नाम पर चीटिंग की गई है. इस मामले में जांच छानबीन के बाद पुलिस ने FIR दर्ज की.

फिर टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर छानबीन शुरू की गई. SHO पार्लियामेंट स्ट्रीट अजय कुमार की देखरेख में वोट क्लब चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर राज किरण की टीम ने आखिरकार इस मामले में पता लगा लिया और एक-एक करके इन चारों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.

इसे भी पढ़ें- अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

पुलिस के अनुसार, इस गैंग का मास्टरमाइंड सुनील और दयानंद हैं. यह लोग इसी तरीके से लोगों को बेवकूफ बना करके उनसे चीटिंग की वारदात को अंजाम देते हैं. पुलिस यह पूछताछ करने में लगी है कि उन्होंने और कितने लोगों को अपना निशाना बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details