बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इंटरमीडिएट परीक्षा का छठा दिनः कदाचार के आरोप में 23 परीक्षार्थी निष्कासित

बिहार इंटर परीक्षा में छठे दिन विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से कदाचार के आरोप में 23 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया.

By

Published : Feb 12, 2019, 9:51 PM IST

इंटर परीक्षा

पटनाः कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को इंटरमीडिएट परीक्षा में कदाचार में लिप्त 23 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए. जबकि मधेपुरा जिला में एक व्यक्ति को किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया.

परीक्षा के दौरान बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा केंद्रों का मुआयना किया. परीक्षा में सख्ती का आलम यह था कि परीक्षा केंद्र के नजदीक भटकने का साहस किसी ने नहीं किया. दोनों पाली की परीक्षा के दौरान कदाचार के आरोप में 23 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया.

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी जानकारी

आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा के छठे दिन प्रथम पाली में विज्ञान के विद्यार्थियों के लिए कृषि विषय की परीक्षा संपन्न हुई. जिसमें राज्य भर में कुल 596 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. प्रथम पाली में ही कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए संगीत विषय की परीक्षा हुई जिसमें 164410 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. इसी प्रकार द्वितीय पाली में वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए बिजनेस स्टडीज की परीक्षा संपन्न हुई. जिसमें कुल 63779 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.

निरीक्षण करते बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराई गई परीक्षा

इसके साथ ही आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के सातवें दिन यानि कल प्रथम पाली में वाणिज्य और विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों के लिए भाषा विषयों की परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केन्द्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details