बिहार

bihar

पटना: सिविल कोर्ट में पेशी के लिए आए 2 कुख्यात फरार, पुलिस महकमे में हड़कंप

By

Published : Dec 18, 2019, 7:33 PM IST

Updated : Dec 18, 2019, 8:08 PM IST

अपराधी रवि गुप्ता पेशेंट और आशीष राय दोनों कैदी कोर्ट में पेशी के बाद हथकड़ी के साथ सिविल कोर्ट के पीछे के रास्ते से दिवार फांद कर भाग गए. इससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

पटना
पटना

पटना: राजधानी में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. सिविल कोर्ट में पेशी के लिए आए दो कुख्यात अपराधी भाग गए. ज्वेलरी शॉप से 5 करोड़ की लूटकांड सहित कई मामलों में शामिल थे. इससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

राजधानी के सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए रवि गुप्ता पेशेंट और आशीष राय पुलिस को चकमा देकर कोर्ट परिसर से फरार हो गए. ज्वेलरी शॉप से 5 करोड़ से अधिक के सोना लूट कांड में रवि गुप्ता उर्फ रवि पेशेंट और कदम कुआं थाना क्षेत्र से मोबाइल छिनतई में आशीष राय को कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इस दौरान दोनों अपने साथियों की मदद से कोर्ट परिसर से भाग गए.

जांच करती पुलिस

मैगजीन और चार गोलियां बरामद
अपराधी रवि गुप्ता पेशेंट और आशीष राय दोनों पेशी के बाद हथकड़ी के साथ सिविल कोर्ट के पीछे के रास्ते से दीवार फांदकर भाग गए. वहीं, इन दोनों अपराधियों के साथियों के भागने के क्रम में कोर्ट परिसर में पिस्टल की मैगजीन और चार गोलियां गिर गयी. जिसे पुलिस ने कोर्ट परिसर से बरामद किया.

पटना कोर्ट से भागे दो कुख्यात अपराधी

ये भी पढ़ें: निर्भया केस : दोषियों के डेथ वॉरंट पर 7 जनवरी तक सुनवाई टली

कुछ माह पहले भी हुई थी घटना
बता दें कि कुछ माह पहले भी कुछ इसी तरह की घटना सिविल कोर्ट में घटी थी. कोर्ट के पीछे बाथरूम जाने के बहाने एक कैदी फरार हो गया था. उसके बाद भी कोर्ट परिसर की सुरक्षा चाक-चौबंद नहीं की गई. हालांकि मंगलवार की देर शाम जिलाधिकारी के साथ एसएसपी गरिमा मलिक पटना सिविल कोर्ट के सुरक्षा का जायजा लेने पहुंची थी. इस घटना से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा हो रहे हैं. वहीं, इस मामले पर पुलिस के अधिकारी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Dec 18, 2019, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details