बिहार

bihar

राहत: PMCH से एक साथ डिस्चार्ज हुए 10 मरीज, अधीक्षक ने गुलाब देकर विदा किया

By

Published : May 14, 2021, 8:54 AM IST

कोरोना ने बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की कमर तोड़ दी है. हर दिन मायूसी भरी खबरें सामने आती थीं, लेकिन बीते गुरुवार को पीएमसीएच से राहत की खबर मिली. अस्पताल के कोरोना वार्ड से एक साथ 10 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौटे.

पटना
पटना

पटना: पीएमसीएच से कई दिनों बाद एक पॉजिटिव खबर आयी है. जिसने एक बार फिर से कोरोनाकी जंग में जीत के जज्बे को जोश से भर दिया है. जहां से ऑक्सीजन की कमी की खबर बाहर आती थी, वहां से गुरुवार को सुकून देने वाली खबर सामने आयी है.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर: कोरोना संक्रमितों को 'जीवनदान' देने में लगी महिला संगठन की टोली

10 संक्रमितों ने कोरोना से जीती जंग
दरअसल, गुरुवार को पीएमसीएच से 10 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौटे. इन मरीजों के कोरोना वार्ड से बाहर आने पर पीएमसीएच अधीक्षक आईएस ठाकुर ने सभी को गुलाब का फूल देकर अस्पताल से विदा किया.

यह भी पढ़ें: पटना: वैक्सीन को लेकर युवाओं में उत्साह, भीड़ के कारण केंद्र पर नियमों का हो रहा उल्लंघन

अस्पताल में घटी मरीजों की संख्या
इस मौके पर पीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा, 'पहले की अपेक्षा अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी कम आयी है. पहले पूरा बेड भरा हुआ था, लेकिन अब बेड खाली हैं. मरीजों की संख्या लगातार घट रही है'.

देखें रिपोर्ट

मरीजों ने हौसला बनाये रखा
उन्होंने कहा कि इन डिस्चार्ज हुए मरीजों में कई बुजुर्ग भी शामिल हैं. जिन्होंने उम्र के आखिरी पड़ाव में हार नहीं मानी और कोरोना को हराया. सभी डिस्चार्ज हुए मरीजों ने कभी हिम्मत नहीं हारी, सकारात्मक विचारों से खुद को लबरेज रखा. उनका जज्बा देख अस्पताल के कर्मियों ने भी पूरी मेहनत की और आज सभी अपने घर लौट रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में अब एक-एक गांव और गलियां होंगी सेनेटाइज

यह भी पढ़ें: बिहार के लोगों को जल्द मिलेगी स्पूतनिक वैक्सीन, ग्लोबल टेंडरिंग को लेकर संशय बरकरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details