बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादाः बाजार में है मोदी राखी की मांग, बहनों ने कहा- चाहती हूं भाई भी बने मोदी जैसा

दुकानदारों ने बताया कि मोदी राखी का स्टॉक तेजी से खाली हो रहा है. लेकिन ऑनलाइन खरीदारी का चलन बढ़ने से बाजार पर असर पड़ा है. दुकानदारों ने मोटी पूंजी लगाकर राखियां मंगवाई थी. लेकिन उस अनुपात में बिक्री नहीं हो रही है.

By

Published : Aug 14, 2019, 2:22 PM IST

Updated : Aug 15, 2019, 8:27 AM IST

मोदी राखी

नवादाः रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर बाजार में खरीदारी करने वालों की खासी भीड़ देखी जा रही है. दुकानों पर रंग-बिरंगी राखियों की भरमार है. विभिन्न प्रकार की राखियों के बीच पीएम मोदी की तस्वीर लगी राखियां लोगों को ज्यादा आकर्षित कर रही है.

राखी की दुकान पर खरीदारी करते लोग

'महंगी हो या सस्ती, खरीदनी तो है ही'
राखी के एक स्टॉल पर खरीदारी कर रही शीतल ने बताया कि पीएम के तौर मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. मोदी देश के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. उन्होंने कहा कि भाई की कलाई पर मोदी राखी बांधुंगी, ताकि मेरा भाई भी आगे चलकर देश के लिए बेहतर कर सके. वहीं, राखी की कीमत के बारे में पूछने पर रवीना ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार साल में एक बार आता है. महंगी हो या सस्ती, भाई के लिए राखी खरीदनी तो है ही.

रक्षा बंधन पर्व पर विशेष रिपोर्ट.

ऑनलाइन खरीदारी से बिक्री पर असर
दुकानदार राजेश कुमार कहते है कि मोदी राखी का स्टॉक तेजी से खाली हो रहा है. लेकिन ऑनलाइन खरीदारी का चलन बढ़ने से बाजार की बिक्री पर असर पड़ा है. दुकानदारों ने मोटी पूंजी लगाकर राखियां मंगवाई थी, लेकिन उस अनुपात में बिक्री नहीं हो रही है. वहीं, दुकानदार विकास पांडेय ने बताया कि मोदी और कमल छाप वाली राखी का डिमांड है. ये राखियां मार्केट में मुश्किल से मिल रही है. राखी की कीमतों में 20 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

Last Updated : Aug 15, 2019, 8:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details