बिहार

bihar

नवादा में पंचायत समिति की हुई बैठक, 32 लाख की योजना पारित

By

Published : Sep 23, 2020, 4:50 PM IST

नवादा में पंचायत समिति की बैठक में 32 लाख की योजना पारित की गई. इस दौरान बीडीओ ने बताया कि पंचम वित्त को समाप्त कर नई योजना 15 वीं वित्त आयोग बनाया गया है.

nawada
पंचायत समिति की बैठक

नवादा: हिसुआ विधानसभा अन्तर्गत नरहट प्रखंड सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की सामान्य बैठक आयोजित की गयी. बैठक प्रखंड प्रमुख किरण देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें 15 वीं वित्त आयोग की राशि 32 लाख 48 हजार 136 रुपये के आयोजन के लिए सर्वसम्मति से प्रमुख को अधिकृत किया गया.

बीडीओ ने दी जानकारी
बीडीओ राजमिति पासवान ने सदन को बताया कि पंचम वित्त को समाप्त कर नई योजना 15 वीं वित्त आयोग बनाया गया है. इस योजना के तहत ग्राम पंचायत और समिति सदस्य को कौन-कौन से विकास का कार्य पंचायतों में कराना है, उसका विस्तार पूर्वक बीडीओ ने जानकारी दी. साथ ही इस का एक फॉर्मेट भी सभी को उपलब्ध कराया गया.

समस्या सुलझाने में परेशानी
पालिखुर्द पंचायत के मुखिया सुनील कुमार निराला ने सदन में नराजगी जताते हुए यह मुद्दा उठाया कि विभिन्न विभागों के कई अधिकारी समिति की बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं. जिससे पंचायत स्तर पर आंगनबाड़ी, जनवितरण प्रणाली, स्कूल आदि ग्रामीणों की समस्या को सुलझाने में परेशानी होती है. ग्रामीण स्तर पर जो समस्या उत्पन्न होती है, उसके समाधान के लिए सदस्य बैठक में उठाना चाहते हैं. लेकिन उस विभाग के अधिकारी नहीं रहने से समस्या का समाधान नहीं हो पाता है.

पंचायत समिति की बैठक

योजना का नहीं मिला लाभ
उपप्रमुख राकेश कुमार ने शेखपुरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 5 में नल-जल योजना का लाभ नहीं पहुंचने का मुद्दा उठाया. इस मौके पर बीएओ नरेश प्रसाद, जेएसएस राकेश कुमार, बीआरपी सुरेंद्र प्रसाद, पंचायत समिति सदस्य नीलम कुमारी, अनामिका देवी, मो. इस्राइल, उमा राम, आरती कुमारी सहित अन्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details