बिहार

bihar

जिस भैंस का दूध बेचकर 4 बेटियों की कराई शादी, उसी भैंस को उड़ा ले गए चोर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 4:56 PM IST

Buffaloes Stolen In Nawada: नवादा में बुधवार देर रात चोरों ने एक गौशाला को अपना निशाना बनाया. चोरों ने गौशाला से तीन भैसों की चोरी कर ली. घटना के बाद पशुपालकों में हड़कंप मच गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा: बिहार में ठंड आते ही चोरी की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिल रही है. जिलों में इन दिनों मवेशी चोर काफी सक्रिय है. इस बीच बिहार के नवादा जिले से भैंस की चोरी का मामला सामने आया है. जहां चोरों ने एक गौशाला से तीन भैसों की चोरी कर ली.

गौशाला से तीन भैसों की चोरी:मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात जिले के नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोसला पंचायत के फतेहपुर गांव स्थित एक गौशाला में खूंटे से बंधे तीन भैंसों को अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली. चोरी के बाद सभी चोर बड़े आराम से वहां से चलते बने. घटना के बाद पशुपालकों में हड़कंप मच गया है.

जानवर को चारा देने के दौरान हुई जानकारी:बताया जा रहा कि घटना की जानकारी उस वक्त हुई, जब भैंस के मालिक 65 वर्षीय सुरेंद्र यादव गुरुवार सुबह जानवर को चारा देने के लिए गए थे. उन्होंने देखा कि उनके गौशाला में एक भी भैंस नहीं है, जबकि सभी भैंसों और उनके बच्चों को वही गौशाला में बंधा गया था.

7 बेटियों के पिता हैं वृद्ध:आपको बता दें कि सुरेंद्र यादव और उनकी पत्नी 60 वर्षीय सुनीता देवी की 7 बेटी है. जिसमें से चार बेटियों का विवाह हो चपका है. उन्होंने अपनी भैंसों से हुई आमदनी से ही चारों का विवाह कराया था. वहीं, अगले और तीन पुत्री का विवाह भी इन्ही भैंसों के आमदनी से होने वाला था. लेकिन भैंस की चोरी से सब कुछ उजड़ गया है. अब वृद्ध जोड़े के पास ना कमाने के लिए कोई साधन है ना खाने के लिए.

भैंस ढूंढने के लिए एक नंबर भी जारी किया:ग्रामीणों का कहना है कि यह पूरा परिवार भैंस का दूध बेचकर तथा गोबर-गोइठा बेचकर होने वाले आमदनी से जीवन यापन करता था. उसी पैसे से घर परिवार का भरण पोषण और अन्य जरूरतों को पूरा करते थे. पीड़ित परिवार ने भैंस ढूंढने के लिए एक नंबर भी जारी किया है. साथ ही उन्होंने आम लोगों से गुहार लगाई है और कहा है कि हमने स्थानीय मुखिया झमन मांझी, नारदीगंज प्रशासन को इसकी जानकारी दी. लेकिन कहीं से भी हमें मदद नहीं मिल रहा है.

इसे भी पढ़े- पटना में मालिकाना हक को लेकर फंसा पेंच, अब देखना होगा किसकी लाठी किसकी भैंस ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details