बिहार

bihar

नवादा: क्वारंटीन सेंटर की अवधि पूरी होने पर 49 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया घर

By

Published : Jun 4, 2020, 8:31 PM IST

दूसरे प्रदेशों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को सरकारी आदेशानुसार 14 दिनों तक क्वारंटीन सेंटर में रहने के लिए कहा गया है. ऐसे में गुरुवार को क्वारंटीन की अवधि पूरा होने पर 49 मजदूरों को स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट देकर घर भेज दिया गया.

49 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया घर
49 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया घर

नवादा:जिले के रजौली प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय के क्वारंटीन सेंटर में रह रहे 49 मजदूरों को गुरूवार को घर भेज दिया गया. सभी मजदूर 22 मई से यहां रह रहे थे. प्रवासी मजदूरों को प्रखंड विकास अधिकारी प्रेम सागर मिश्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ. बीएन चौधरी ने जांच कर उन्हे 7 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा है.

49 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया घर
प्रखंड विकास अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है. सोशल डिस्टेंसिंग से इसकी चैन को तोड़ा जा सकता है. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट भी दिया है. उन्होंने कहा कि बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं आप अपने घरों में कम से कम सात दिनो तक खुद को क्वारंटीन में रखें. साथ ही अपने हाथों की सफाई करते रहें. कुछ भी छूने से पहले और बाद में हाथो को अच्छे से धो लें. मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल समय-समय पर करते रहें.

क्वारंटीन सेंटर में घर के जैसा मिला माहौल
चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित करें. क्वारंटीन सेंटर में रहने वाले प्रवासी मजदूरों ने कहा कि हमें यहां पर घर के जैसा रखा गया था. खाने-पीने में कोई परेशानी नहीं हुई और जांच के लिए हर दिन डॉक्टरों की टीम आती रहती थी. क्वारंटीन की अवधि पूरी करने के बाद प्रवासियों की जांच कर उन्हें स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट दिया गया है. साथ ही अपील की गई है घर रहे सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details