बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: नालंदा में 42 वोटर कार्ड के साथ एक युवक गिरफ्तार

नालंदा में पंचायत चुनाव के दौरान भगनबीघा ओपी के मिल्की से एक युवक को 42 वोटर कार्ड के साथ (Youth Arrested With 42 Voter Cards) पकड़ा गया. जिसे पुलिस अपने साथ थाने ले गई.

By

Published : Dec 8, 2021, 1:31 PM IST

पंचायत चुनाव
नालंदा में पंचायत चुनाव

नालंदा:बिहार पंचायत चुनाव के दसवें चरण में नालंदा (Panchayat elections in nalanda) के रहुई प्रखंड में मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है. इस दौरान चुनाव में लगे सुरक्षाकर्मियों ने 42 वोटर कार्ड के साथ एक युवक को हिरासत में लिया. घटना भगनबीघा ओपी के मिल्की (Milky of Bhaganbigha OP) की है.

ये भी पढ़ें-मोदी-शाह को भी इंजेक्शन दे चुकी है नीतीश सरकार, तेजस्वी बोले- 'जांच में धांधली और आंकड़ों की जालसाजी के लिए कुख्यात है'

जानकारी के मुताबिक युवक को हिरासत में लेकर पुलिस अपने साथ थाने ले गई है. जहां उससे पूछताछ जारी है कि इतने वोटर कार्ड वो कहां से लाया और किसका है. पुलिस नियम के तहत उस पर कार्रवाई की तैयारी में है. वहीं, रहुई प्रखंड के पतासंग पंचायत अंतर्गत बूथ संख्या-45 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान बाधित हुआ है.

बता दें कि नालंदा में सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वोटिंग जारी है. कतरीसराय प्रखंड के कुल 5 पंचायतों के लिए 68 बूथों पर मतदान कराया जा रहा है. जहां डीएम खुद चुनाव का जायजा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें-CM के बयान पर विपक्ष का सवाल- क्या BJP ने बिहार में जातीय जनगणना के लिए दे दी परमिशन?

पूरे प्रदेश में दसवें चरण के दौरान 11,386 मतदान केंद्रों पर निर्वाचन हो रहा है, जिसमें से 509 नक्सल प्रभावित मतदान भवन है. यह 509 नक्सल प्रभावित बूथों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस मुख्यालय ने करीब 38 हजार पुलिस पदाधिकारियों व सुरक्षाबलों की तैनाती की है. इसमें जिला पुलिस बल के साथ होमगार्ड, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और सैप जवान शामिल हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details