बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, सिर मुंडवाकर बोले- सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा

सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के राजगीर में हड़ताली शिक्षकों ने अनोखे तरीके से अपना विरोध जताया. सभी शिक्षक मुंडन करा कर सांकेतिक प्रतिरोध जताया है.

By

Published : Mar 4, 2020, 10:37 PM IST

nalanda
हड़ताली शिक्षकों ने मुंडवाया सिर

नालंदा: बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल जारी है. सरकार की तरफ से हड़ताली शिक्षकों के साथ अब तक वार्ता की कोई पहल नहीं हुई है. जिससे शिक्षकों का आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है. पटना में जहां शिक्षकों ने आज दमन विरोधी दिवस मनाया. वहीं सीएम के गृह जिला नालंदा के राजगीर में हड़ताली शिक्षकों ने सिर मुंडवा कर अपना विरोध जताया.

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति से जुड़े शिक्षकों ने राजगीर में सरकार के खिलाफ अनोखे तरीके से अपना विरोध जताया. हड़ताली शिक्षक सिर मुंडवा कर नीतीश सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया. बता दें कि 17 फरवरी से ही शिक्षक हड़ताल पर हैं जिसके कारण सभी स्कूलों में पठन-पाठन ठप है. वहीं, माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल से इंटर और मैट्रिक परीक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है.

देखिए रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःबिहार: शिक्षकों की स्ट्राइक पर नहीं बोल पाए शिक्षा मंत्री, कार्रवाई पर दिया ये जवाब

इधर शिक्षा विभाग के आदेश पर पूरे बिहार के अलग-अलग जिलों में प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. सभी शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है वहीं, मूल्यांकन कार्य से दूर रहने वाले शिक्षकों पर निलंबन की भी कार्रवाई चल रही रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details