बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: कई प्रखंडों में स्वीप आइकन ने चलाया जागरुकता अभियान, लोगों से मतदान की अपील

जिले के स्वीप आइकॉन ने गुरुवार को अस्थावां, बिंद और सरमेरा का दौरा किया. जहां मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक किया गया.

By

Published : Oct 9, 2020, 6:37 PM IST

Nalanda
नालंदा

नालंदा (अस्थावां): जिले के स्वीप आइकॉन ने गुरुवार को अस्थावां, बिंद और सरमेरा का दौरा किया. जहां मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक किया गया. इस दौरान जागरुकता कार्यक्रम में शामिल सैंकड़ों महिला-पुरुषों और स्वीपकर्मियों ने मतदाताओं को जागरुक करने सम्बंधी नारे भी लगाए.

कार्यक्रम में भाग लेतीं स्वीपकर्मी

‘चाहे जो भी हो मजबूरी, वोट देना बहुत जरुरी’, ‘हम हैं मतदाता राष्ट्र के निर्माता’, जैसे नारे लोगों ने यात्रा के क्रम में लगाए. इस मौक़े पर जिला स्वीप आइकन मानव ने कहा कि सभी मतदाता अगर दिल से ठान लें तो इस बार विधानसभा के चुनाव का मत प्रतिशत ज़रूर बढ़ेगा. उन्होंने मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिले के समस्त स्वीपकर्मियों द्वारा किए जा रहे प्रयास की सराहना की. वहीं उन्होंने स्वीप अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया.

रंगोली बनाकर किया लोगों को जागरुक

मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील
अभियान में शामिल दीपक कुमार और गणेश गुप्ता ने कहा कि प्रखंड के सभी ग्रामीण नागरिक एकजुट होकर अपना अपना वोट आने वाले विधानसभा के चुनाव में मास्क लगाकर ज़रूर दें. जब तक वोट प्रतिशत नहीं बढ़ेगा तब तक अच्छी सरकार का गठन सम्भव नहीं है. इस दौरान वक्ताओं ने भारी संख्या में उपस्थित महिलाओं की हौसला आफजाई करते हुए लोगों से मतदाता जागरुकता अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की. अभियान में सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, बीइओ, बीपीएम, को-ऑर्डिनेटर, प्रखंडकर्मियों के अलावा आम मतदाता उपस्थित थे. इस अवसर पर कई जगहों पर स्वीपकर्मियों ने आकर्षक रंगोली बनाकर मतदान को लेकर संकल्प भी लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details