बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा में स्वीप कोर कमिटी की बैठक आयोजित, मतदाता जागरुकता पर दिया गया जोर

नालंदा में निर्वाचन अधिकारी सह एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय की अध्यक्षता में विधानसभा स्तरीय स्वीप कोर कमिटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई.

Sweep core committee meeting
स्वीप कोर कमिटी की बैठक

By

Published : Aug 14, 2020, 3:49 PM IST

नालंदा:जिले केहिलसा अनुमंडल कार्यालय में विधानसभा स्तरीय स्वीप कोर कमिटी और एएमसीएई समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता निर्वाचन अधिकारी सह एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय ने की. इस मौके पर जिला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव भी मौजूद रहे. आसन्न विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वोटर जागरुकता अभियान सम्बंधी विविध स्वीप गतिविधियों की चर्चा की गई. जिसमें निर्णय लिया गया कि इस साल कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सांकेतिक रूप में ही चुनाव कराया जाएगा.

स्वीप कोर कमिटी की बैठक
बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ ने कहा कि जिला ब्रांड एम्बेसडर आशुतोष कुमार मानव के सहयोग से स्वीप अभियान के तहत छोटे-छोटे कार्यक्रमों का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर किया जाना है. इसके साथ ही मल्टीमीडिया, ख़ासकर सोशल मीडिया फेसबुक, वाट्सऐप, इंस्टाग्राम, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से मतदाता जागरुकता अभियान चलाने पर बल दिया जाएगा. बैठक के दौरान एएमसीएई पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि खासकर दिव्यांग निर्वाचकों को वोटिंग के दिन मतदान केन्द्र तक पहुंचने की सुगम व्यवस्था करने के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई जाएगी.

चुनाव की तैयारियों को लेकर की गई चर्चा
कार्यक्रम के मौके पर जिला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि कोरोना काल में सचेत रहकर सभी मतदाता अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग कर सकें. इसके लिए वातावरण निर्माण करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक वोट दिलवाने में सभी सरकारी, गैर सरकारी कर्मी और समाजसेवी की भूमिका होनी चाहिए. बैठक में चुनाव से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details