बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: पिछले चुनाव के मुकाबले 7% अधिक वोटिंग, EVM स्ट्रांग रूम में बंद

पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई थी. चुनाव के दौरान निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में लिया.

By

Published : May 19, 2019, 9:33 PM IST

मतदानकर्मी

नालंदा:सातवें चरण का मतदान रविवार को संपन्न हो गया. इस बार नालंदा लोकसभा क्षेत्र में करीब 54.60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार लगभग 7% अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. चुनाव संपन्न होने के बाद मतदानकर्मी अपने-अपने मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीन को लेकर बिहार शरीफ पहुंचे. यहां नालंदा कॉलेज परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में उन्होंने ईवीएम जमा कराया.

जिलाधिकारी ने मतदाताओं को दिया धन्यवाद
जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव आज संपन्न हो गया. विगत लोकसभा चुनाव की अपेक्षा इस बार 7% अधिक मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाए गए विशेष अभियान का नतीजा है कि लोगों में मतदान को लेकर जागरूकता बढ़ी. जिलाधिकारी ने जिले में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया.

जानकारी देते जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक

चुनाव के दौरान 11 लोगों को हिरासत में लिया गया
पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई थी. चुनाव के दौरान निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में लिया. वहीं, राजगीर के चंदवारा में ईवीएम तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.

ईवीएम मशीन को लेकर देर रात तक पहुंचते रहे मतदानकर्मी
लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद मतदान कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीन को लेकर बिहार शरीफ पहुंचे और नालंदा कॉलेज परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम जमा कराया. जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार भी ईवीएम मशीन को जमा कराने के दौरान नालंदा कॉलेज परिसर में मौजूद रहे. मतदानकर्मी भी अपने-अपने मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीन को लेकर देर रात तक पहुंचते रहे.

35 प्रत्याशियों के भाग ईवीएम में बंद
मालूम हो कि नालंदा कॉलेज परिसर में ही मतगणना होना है और 23 मई को यहां मतगणना के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा. नालंदा जिले के कुल 35 प्रत्याशियों के भाग का फैसला ईवीएम मशीन में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details